share--v1

CBI से होगा सत्येंद्र जैन का आमना-सामना, MHA के आदेश से AAP की फिर बढ़ी मुश्किलें

CBI Inquiry Against Satyendar Jain: महाठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपए की उगाही के मामले में गृह मंत्रालय ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआई जांच की इजाजत दी. 

auth-image
India Daily Live

CBI Inquiry Against Satyendar Jain: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि गृह मंत्रालय ने जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के खिलाफ 10 करोड़ रुपए की उगाही के मामले में सीबीआई जांच की इजाजत दे दी है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन और तिहाड़ जेल के पूर्व डीजी पर सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि जैन ने प्रोटेक्शन मनी के रूप में तिहाड़ में रहते हुए उनसे 10 करोड़ रुपए की वसूली की थी. इसी मामले में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने  गृह मंत्रालय से CBI जांच की सिफारिश की थी.

2022 से जेल में बंद हैं सत्येन्द्र जैन

आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन को मई 2022 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद जैन से जमानत के लिए निचली अदालत से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक का रुख किया लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली है. सत्येंद्र जैन की आखिरी जमानत याचिका को भी सुप्रीम कोर्ट ने इस साल मार्च में खारिज करते हुए उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था.

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरने के बाद सत्येंद्र जैन को पिछले साल 26 मई को कोर्ट से अंतरिम चिकित्सा जमानत दी गई थी. इस दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन हुआ.