share--v1

यूपी की इन 16 सीटों पर बीजेपी करने वाली है उम्मीदवारों का ऐलान, देखें लिस्ट

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दलों का मंथन जारी है. यूपी में सपा की ओर से 16 सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान के बाद अब खबर है कि बीजेपी किसी भी वक्त 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. इसी बीच खबर है कि यूपी की 16 सीट पर बीजेपी अब किसी भी वक्त  अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. जानकारी के अनुसार बीजेपी उन 16 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने वाली है जहां पार्टी को 2019 के लोकसभा सीट में हार का सामना करना पड़ा था.

इस सीटों पर पकड़ कमजोर मानती है BJP

बीजेपी अंबेडकर नगर, जौनपुर, रायबरेली, मैनपुरी, सहारनपुर, श्रावस्ती, अमरोहा, संभल, घोसी, नगीना, बिजनौर, मुरादाबाद, लालगंज, गाजीपुर, आजमगढ़, रामपुर लोकसभा सीट के लिए किसी भी वक्त उम्मीदवारें के नाम का ऐलान कर सकती है. दरअसल, इन सीटों की गिनती बीजेपी कमजोर सीटों में करती है. इसलिए इन सभी सीटों पर पार्टी इसी महीने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने वाली है.

सपा ने 16 उम्मीदवारों का किया ऐलान

हाल में ही समाजवादी पार्टी ने यूपी की 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. सपा के इस लिस्ट में डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, लालजी वर्मा, काजल निषाद, रामप्रसाद चौधरी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव वर्तमान में मैनपुरी सीट से सांसद हैं और  इस बार भी उन्हें मैनपुरी से ही टिकट दिया गया है.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 11:10 PM IST