menu-icon
India Daily
share--v1

हनुमान मंदिर में दर्शन के साथ करेंगे BJP का लंका दहन, जेल से निकलने के बाद केजरीवाल का खुला ऐलान

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी है. जेल से छूटने के बाद उन्होंने कहा कि वो तानाशाही के खिलाफ तन, मन,धन से लड़ रहे हैं.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 49 दिनों बाद जेल से बाहर आ गए हैं. सुप्रीम कोर्ट से उन्हें अंतरिम जमानत मिली है. जेल से छूटने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने समर्थकों का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि हनुमान जी के आशीर्वाद से आज मैं आप सबके बीच हूं. जेल से बाहर निकलते ही उन्होंने जता दिया कि वह चुप नहीं बैठने वाले हैं. केजरीवाल ने कहा कि वो तानाशाही के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने 1 जून तक के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दी है. 2 जून को उन्हें सरेंडर करना होगा. कोर्ट ने उन्हें मुख्यमंत्री दफ्तर का काम न करने की शर्त पर जमानत दी है. न ही वह दिल्ली सचिवालय जाएंगे. और दिल्ली शराब नीति मामले में उनकी भूमिका को लेकर किसी भी तरह का कोई बयान नहीं देंगे.

जेल से छूटने के बाद क्या-क्या बोले केजरीवाल

मैंने कहा था मैं जल्दी आऊंगा. आ गया. सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं. हनुमान जी के आशीर्वाद से मैं आप लोगों के बीच में हूं. मैं आप सब लोगों को शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. देश भर के करोड़ों-करोड़ों लोगों ने अपना आशीर्वाद मुझे भेजा.

सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया

मैं सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जिनकी वजह से आज मैं आप लोगों के बीच में हूं. आप लोगों से एक निवेदन है हमें सबको मिलकर देश को तानाशाही से बचाना है.

140 करोड़ लोगों को तानाशाही से लड़ना पड़ेगा

उन्होंने कहा-  मैं तन, मन और धन से लड़ रहा हूं. संघर्ष कर रहा हूं. लेकिन 140 करोड़ लोगों को तानाशाही से लड़ना पड़ेगा. कल सवेरे 11 बजे कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में मिलेंगे. हनुमान मंदिर में हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जाएंगे. हनुमान जी के दर्शन करने जाएंगे.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा - कल एक बजे पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस होगी. कल सुबह कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में 11 बजे आप ज्यादा से ज्यादा लोग हनुमान मंदिर आना. आप सब लोगों का तहेदिल से शुक्रिया.