menu-icon
India Daily
share--v1

शादी टलने पर काट दिया नाबालिग लड़की का सिर, बेरहम दूल्हे की हरकत से पुलिस सन्न

Crime News: कर्नाटक के कोडागु जिले में शादी टल जाने के कारण आरोपी ने नाबालिग लड़की की हत्या कर दी. पुलिस मामले की तहकीकात और आरोपी शख्स को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है.

auth-image
India Daily Live
Kodagu

Crime News: कर्नाटक के कोडागु जिले में कथिर तौर पर एक शख्स ने शादी टल जाने के कारण 16 साल की नाबालिग लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी. सिर काटने के बाद वह उसे अपने साथ लेकर भाग गया. आरोपी की पहचान 32 साल के प्रकाश के रूप में हुई है. पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है यह घटना सुरलब्बी गांव की बताई जा रही है.

पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की ने इसी साल 10वीं की परीक्षा पास की थी और उसकी कथित प्रकाश नाम के शख्स के साथ बीते गुरुवार को शादी तय हुई थी. पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की के शादी की सूचना किसी ने बाल कल्याण विभाग को दे दी. इसके बाद वे लड़की के घरवालों से मिलने पहुंचे. बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों ने लड़की के परिजनों को समझाते हुए कहा कि यह शादी POCSO एक्ट और बाल विवाह अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करता है. 

बाहर खींचकर कर दी हत्या 

इसके बाद दोनों परिवार शादी को टालने पर सहमत हो गए और दोनों परिवारों के बीच समझौता हुआ कि जब लड़की 18 साल की हो जाएगी तब दोनों की शादी करा दी जाएगी. दूल्हा इस प्रस्ताव से खासा नजर था. गुरुवार शाम वह लड़की के घर एक धारदार हथियार के साथ पहुंचा. प्रकाश ने लड़की के घर पहुंचकर उसके पिता को धक्का मारा और मां पर धारदार हथियार से हमला किया.  कोडागु के एसपी रामराजन ने कहा कि वह लड़की को 100 मीटर तक बाहर खींचा और उसका सिर काटकर भाग गया. 

पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 302 (हत्या) और यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता की तीन बहनें और दो भाई हैं . वह उन सबमें सबसे छोटी थी.