share--v1

Lok Sabha Election 2024: धोखेबाज निकलीं ममता! पश्चिम बंगाल में टूटा INDIA गठबंधन, तो छलका कांग्रेस का दर्द

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस ने आज राज्य की सभी सीटों पर अपने लोकसभा प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. ऐसे में कांग्रेस ने गठबंधन टूटने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

auth-image
India Daily Live

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस ने आज यानी 10 मार्च को अपने 42 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. इस घोषणा के साथ ही बंगाल में INDIA गठबंधन टूट गया गया है. ममता के इस फैसला पर कांग्रेस का दर्द छलका है. कांग्रेस ने कहा है कि ममता बनर्जी धोखेबाज निकलीं. कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया है. 

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सभी 42 लोकसभा सीटों के लिए नामों की घोषणा कर दी है. इससे INDIA गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि  कांग्रेस पार्टी शुरू से लेकर आखिर तक यही कह रही थी कि बंगाल में टीएमसी के साथ सीट बंटवारे की बातचीत चल रही है.

टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर से उम्मीदवार बनाया है. आशंका है कि पठान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

संदेशखाली में बवाल का दिखा असर

तृणमूल की लिस्ट से मौजूदा सांसद अभिनेता नुसरत जहां (बशीरहाट-संदेशखाली का निर्वाचन क्षेत्र) को हटा दिया गया है. संसद में सवाल के बदले रिश्वत घोटाले में लोकसभा से निष्कासित महुआ मोइत्रा कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी, जिस सीट ने उन्हें 2019 में लोकसभा भेजा था.

संदेशखाली विवाद के बाद जो असर दिख रहा है, उसमें मौजूदा सांसद नुसरत जहां को उनकी सीट से हटा दिया गया है. हाजी नुरुल इस्लाम बशीरहाट से चुनाव लड़ेंगे. संदेशखाली बशीरहाट निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

टीएमसी की लिस्ट पर कांग्रेस ने कही ये बात 

इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस की भी प्रतिक्रिया सामने आ गई है. कांग्रेस के जयराम रमेश ने ट्वीट करके लिखा है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने बार-बार पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ सम्मानजनक सीट-बंटवारा समझौता करने की अपनी इच्छा जताई है.

कांग्रेस ने हमेशा कहा है कि इस तरह के समझौते को बातचीत से अंतिम रूप दिया जाना चाहिए, न कि एकतरफा घोषणाओं से. कांग्रेस हमेशा से चाहती थी कि INDIA गठबंधन साथ मिलकर भाजपा से लड़े.

Also Read