menu-icon
India Daily
share--v1

अजब-गजबः तमिलनाडु में बिका 35 हजार रुपये का एक नींबू, वजह है चौंकाने वाली

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के शिवगिरि गांव के पास पझापूसियन मंदिर में एक खास आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में एक नींबू को रखा गया था, जिसकी भक्तों ने बोली लगाई.

auth-image
India Daily Live
Tamil Nadu News, Mahasivarathiri, lemon auction, Viral News

Tamil Nadu News: सब्जियों या फिर फलों पर महंगाई की खबरें तो आपने कई बार सुनी होंगी. कई बार आपने महंगे फल और सब्जियां खरीदे भी होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि एक नींबू की कीमत 35,000 रुपये है. चौंकिए नहीं, ऐसा वाकई में हुआ है. तमिलनाडु के एक मंदिर में ये काम हुआ है. जैसे ही ये खबर सामने आई वैसे ही लोग हैरान रह गए.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, महाशिवरात्री उत्सव के दौरान शिवगिरि गांव के पास पझापूसियन मंदिर में आयोजन हुआ था. आयोजन के दौरान यहां एक नीलामी प्रक्रिया शुरू हुई. इसी पारंपरिक नीलामी में एक नींबू आश्चर्यजनक रूप से 35,000 रुपये में बिका.

ऐसे हुई खास नींबू की नीलामी

इरोड के एक सफल बोलीदाता समेत 15 भक्तों ने उत्साहपूर्ण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर के पुजारी ने इस बेशकीमती नींबू को पहले भगवान शिव के सामने रखा. इसके बाद विधिवत तरीके से पूजा अर्चना की गई. पूजा के बाद इस नींबू की नीलामी प्रक्रिया शुरू की गई. 

क्यों इतना महंगा है ये खास नींबू

सैकड़ों भक्तों ने इस नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया. सफल बोली लगाने वाले को नींबू सौंपा गयाा. स्थानीय लोगों का विश्वास है कि बोली के बाद जो भी शख्स इस नींबू को पाता है उसे भगवान शिव का अपार आशीर्वाद मिलता है. उसके पास कभी भी धन की कमी नहीं होता और अच्छा स्वास्थ्य रहता है. 

लोगों में रहता है खास उत्साह

लोगों का कहना है कि मंदिर में ये कार्यक्रम हर साल होता है. बोली लगाकर इस विशेष नींबू को पाने के लिए दिनोंदिन भक्तों की लालसा बढ़ती जा रही है. इसी खास आयोजन में हिस्सा लेने के लिए सैकड़ों की संख्या में भक्त यहां आते हैं.