menu-icon
India Daily
share--v1

कुलगाम में ढेर हुआ लश्कर का टॉप कमांडर, कश्मीर में फिर पांव पसार रहे आतंकी?

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. लश्कर घाटी में एक बार फिर पांव पसार रहा है. आतंकियों की तलाश जारी है.

auth-image
India Daily Live
Jammu Kashmir
Courtesy: PTI

जम्मू और कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का एक टॉप कमांडर मारा गया है. मंगलवार को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के रेदवानी इलाके में एक सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था. सुरक्षाबलों के पास इनपुट था कि यहां आतंकी सक्रिय हैं. जैसे ही जवान आगे बढ़ने लगे, उन पर आतंकियों ने गोली बरसा दी. इसके बाद कई घंटे के झड़प के बाद आतंकी मारे गए.

आतंकियों की लाशों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. हालांकि ये इनपुट है कि इनमें से एक लश्कर का एक बड़ा आतंकी है. वह इस इलाके में कई दिनों से सक्रिय था. 28 अप्रैल को हुए एक एनकाउंटर में एक विलेज डिफेंस गार्ड की मौत हो गई थी. कश्मीर घाटी में एक बार फिर से आतंकी पांव पसार रहे हैं.
 

28 अप्रैल को कठुआ जिले में एनकाउंटर हुआ था. कठुआ के पास पानरा इलाके में हुए इस हमले में बड़ा नुकसान हुआ था. 29 अप्रैल को एडिशनल जनरल ऑफ पुलिस (जम्मू जोन) आनंद जैन ने कहा था कि दो इस इलाके में आतंकियों के दो समूह सक्रिय हैं. वे घुसपैठ के जरिए घुसे हैं. 

कश्मीर में चुनाव, कहां से आ रहे आतंकी?
जम्मू और कश्मीर में चुनाव चल रहे हैं. अनंतनाग, बारामुला, राजौरी और श्रीनगर में आतंकी दहशत फैलाना चाहते हैं. सुरक्षाकर्मी चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं इसलिए अब तक कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है. आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अपने लॉन्च पैड पर जमा हैं और भारत में घुसपैठ की कोशिशें कर रहे हैं. भारतीय सेना मुस्तैदी से उन्हें आने से रोक रही है. अनुच्छेद 370 हटने और चुनाव होने की वजह से आतंकी तिलमिलाए हैं और गतिरोध पैदा करना चाहते हैं. सुरक्षा बल घाटी में लगातार सक्रिय हैं. उन्हें ढेर किया जा रहा है.