menu-icon
India Daily
share--v1

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल में पीड़िताओं को मिलेगा मुआवजा लेकिन किन सवालों पर घिरे हैं नरेंद्र मोदी?

Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक पेन ड्राइव स्कैंडल मामले में आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ गईं हैं. उनके खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. कर्नाटक सरकार ने इस मामले में पीड़िताओं को मुआवजा देने की भी बात कही है. साथ ही कांग्रेस ने पीएम मोदी और अमित शाह को इस मामले पर घेरा है और कुछ सवाल भी पूछे हैं. प्रज्वल के पिता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना की हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी गई है.

auth-image
India Daily Live
Karnataka Siddaramaiah government cornered Prime Minister in Prajwal Revanna Scandal

Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक स्कैंडल मामले में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. बेलगावी में मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी और अमित शाह से कुछ सवाल पूछे. इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार भी मौजूद थे.

सुरजेवाला पूछा कि प्रज्वल रेवन्ना के बारे में नरेंद्र मोदी और अमित शाह को पहले से ही जानकारी थी. फिर भी बीजेपी ने जेडीएस के साथ गठबंधन क्यों किया? बीजेपी-जेडीएस उम्मीदवार क्यों? मोदी ने हासन जाकर प्रज्वल रेवन्ना का हाथ पकड़कर क्यों कहा कि प्रज्वल की जीत में मेरी ताकत है? सब कुछ जानते हुए भी सबने सब कुछ क्यों छुपाया? क्या यह सच है कि केंद्र सरकार को देश से भागने के विचार की जानकारी नहीं थी?

प्रज्वल की बढ़ी मुश्किलें, ब्लूकॉर्नर नोटिस जारी

कर्नाटक के गृह मंत्री डॉक्टर जी परमेश्वर ने जानकारी दी कि प्रज्वल के खिलाफ ब्लूकॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. रेवन्ना को पूछताछ के लिए भारत लाने की कोशिशें जारी हैं. इसलिए ये नोटिस जारी किया गया है. अब इंटरपोल के जरिए प्रज्वल के बारे में अन्य देशों में सूचना दी जाएगी. दरअसल, ब्लूकॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन यानी इंटरपोल की ओर से जारी किया जाता है. इसके लिए किसी मामले की जांच में जुटी एजेंसी इंटरपोल से रिक्वेस्ट करती है. 

लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग के एक दिन बाद यानी 27 अप्रैल को प्रज्वल देश छोड़कर चले गए थे. रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि वे जर्मनी में हैं. प्रज्वल कर्नाटक की हासन सीट से सांसद हैं और 2024 के आम चुनाव में NDA के प्रत्याशी भी हैं. कर्नाटक में भाजपा ने एचडी देवेगौड़ा (प्रज्वल के दादा) की जनता दल सेक्युलर के साथ गठबंधन किया है. प्रज्वल के विदेश जाने के बाद स्कैंडल मामले में FIR दर्ज हुई थी और राज्य सरकार ने पूरे मामले की जांच के लिए SIT गठित की थी. 

इन सवालों के जरिए कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा

  • सब पता होते हुए जनता दल (सेक्युलर) से चुनाव में हाथ क्यों मिलाया?
  • पूरी जानकारी के बाद भी प्रज्वल को NDA उम्मीदवार क्यों बनाया?
  • पीएम मोदी ने सब जानते हुए क्यों कहा कि प्रज्वल की जीत से उन्हें ताकत मिलेगी?
  • पीएम मोदी के साथ-साथ अमित शाह को भी पूरी जानकारी थी, फिर भी सच क्यों छिपाया?
  • सिद्धारमैया ने प्रज्वल का पासपोर्ट रद्द करने के लिए लिखा था, कार्रवाई क्यों नहीं हुई?
  • सब कुछ पता होते हुए भी प्रज्वल को विदेश क्यों भागने दिया गया?
  • पीएम मोदी आखिर प्रज्वल से पूछताछ करने से क्यों डर रहे हैं?