menu-icon
India Daily
share--v1

'पुंछ हमला BJP का चुनावी स्टंट', सेना पर आतंकी हमले को लेकर ये क्या बोल गए पंजाब के पूर्व सीएम

Charanjit Channi: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने शनिवार को एयरफोर्स के काफिले पर हुए आतंकी हमले को बीजेपी का चुनावी स्टंट करार दिया है.

auth-image
India Daily Live
Charanjit Channi

Charanjit Channi: कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को बीजेपी का चुनावी स्टंट करार दिया है. उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार भी किया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्या कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए साल 1962, 1965 और 1971 में युद्ध कराए थे. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा- ये सब चुनावी स्टंट है. कोई टेरर अटैक नहीं हुआ. ये कुछ नहीं बल्कि बीजेपी का प्री पोल स्टंट है. इसमें कोई सच्चाई नहीं है. बीजेपी लोगों की जान और उनके शरीर से खिलवाड़ कर रही है.

चुनावी मौसम में होते रहते हैं ऐसे स्टंट

भाजपा पर चुनावों को प्रभावित करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए चन्नी ने कहा कि इस तरह के हमले पूर्व नियोजित हैं और भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत करने के लिए पुंछ हमले को अंजाम दिया गया है.उन्होंने आगे कहा कि जब भी चुनाव आते है. इस तरह के स्टंट किए जाते है. इसी तरह से पिछले लोकसभा चुनाव में भी अटैक हुआ था.

शनिवार को जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए हमले में एक जवान की मौत हो गई थी. ये हमला सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ था.अधिकारियों ने बताया कि हमले में चार जवान घायल भी हुए थे. इनमें से एक जवान की हालत नाजुक बताई जा रही है. दूसरी ओर सर्च ऑपरेशन जारी है. भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के नेतृत्व में सर्च ऑपरेशन जारी है.

बीजेपी ने किया पलटवार

भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सीएम चन्नी के बयान की कड़ी निंदा करते हुए जवाबी हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस से सवाल करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए 1962, 1965 और 1971 का युद्ध कराया था.


केंद्रीय मंत्री ने कहा - जब देश की सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक की तो कांग्रेस के लोग बोल रहे थे कि ये स्ट्राइक फर्जी है. वे हमारी सेना की काबिलियत पर सवाल उठाते रहते हैं. आज के बयान के अलावा महाराष्ट्र में हुए 26/11 आतंकी हमले को लेकर जो बयान दिया गया है उसके लिए भी कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए.

राहुल ने हमले को बताया था कायरतापूर्ण

ऐसा कहा जा रहा है कि अटैक के बाद आतंकवादी जंगल में घुस गए थे.  इस हमले को लेकर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी ने कायरतापूर्ण बताया था.

राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा था - "जम्मू कश्मीर के पुंछ में हमारी सेना के काफिले पर कायराना और दुस्साहसी आतंकी हमला बहुत ही शर्मनाक है, दुखद है. शहीद जवान को मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोक संतप्त परिजनों को संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. हमले में घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं."