menu-icon
India Daily
share--v1

जम्मू-कश्मीर में कब होंगे विधानसभा के चुनाव, फारूक अब्दुल्ला ने कर दिया खुलासा

राजनाथ सिंह के बयान पर कि पीओके भारत में मिल जाएगा, पर अब्दुल्ला ने कहा कि अगर वह ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें...लेकिन पाकिस्तान ने चूढ़ियां नहीं पहनी हैं.

auth-image
India Daily Live
farooq abdullah

Jammu and Kashmir Assembly Elections: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि अमरनाथ यात्रा के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होंगे. रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान अब्दुल्ला ने कहा, 'मेरी बात याद रख लीजिए, जैसे ही अमरनाथ यात्रा समाप्त होगी, जम्मू-कश्मीर में चुनाव होंगे.' जब उनसे पूछा गया कि अगर चुनाव होते हैं तो क्या वे चुनाव के लिए तैयार हैं? इस पर अब्दुल्ला ने कहा कि हम तो सालों से तैयार है वे (केंद्र) ही तैयार नहीं थे. बता दें कि अमरनाथ यात्रा 29 जून को शुरू हुई थी और यह 19 अगस्त को समाप्त होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने दिए थे सितंबर तक चुनाव कराने के आदेश
मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले को पिछले साल दिसंबर में बरकरार रखा था लेकिन साथ ही यह भी कहा था कि जम्मू और कश्मीर के राज्य को जल्द बहाल करने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए. इसके अलावा सर्वोच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को 30 सितंबर 2024 तक विधानसभा का चुनाव कराने का निर्देश भी दिया था.

'पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं'
वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर राजनाथ सिंह ऐसा कह रहे हैं तो आगे बढ़ें. हम उन्हें रोकने वाले कौन होते हैं? लेकिन याद रखें कि उन्होंने (पाकिस्तान) ने चूड़ियां नहीं पहनी हैं. उनके पास परमाणु बम हैं और दुर्भाग्य से वह परमाणु बम हमारे ऊपर गिर जाएगी. बता दें कि राजनाथ सिंह ने कहा था कि पीओके भारत में मिल जाएगा.

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव जारी
फिलहाल जम्मू-कश्मीर की 5 लोकसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. अब तक 5 मेंसे 2 सीटों पर मतदान हो चुका है. राज्य में तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा. जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.