share--v1

Karnataka medical students: कर्नाटक के अस्पताल में बनाया इंस्टाग्राम रील्स, 38 मेडिकल छात्र सस्पेंड; देखें वीडियो

Karnataka medical students: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में प्री-वेडिंग फोटोशूट के बाद इससे मिलता जुलता एक और नया मामला आया है. ताजा मामले में कुछ मेडिकल छात्र अस्पताल में इंस्टाग्राम रील्स शूट करते दिख रहे हैं. वीडियो सामने आने के बाद 38 छात्रों को दंडित किया गया है.

auth-image
Om Pratap
फॉलो करें:

Karnataka medical students: कर्नाटक के सरकारी अस्पताल में प्री-वेडिंग शूट के बाद अब मेडिकल छात्रों के इंस्टाग्राम रील्स बनाने का मामला सामने आया है. वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद 38 मेडिकल स्टूडेंट्स को दंडित करते हुए उनकी हाउसमैनशिप पीरियड को 10 और दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. 

सोशल मीडिया पर वायरल इंस्टाग्राम रील्स टैगलाइन में 'रील इट, फील इट' लिखा गया है. दावा किया जा रहा है कि इस इंस्टाग्राम रील कर्नाटक के गडग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS) के मेडिकल छात्रों ने बनाया है. मामले के सामने आने के बाद 38 कॉलेज छात्रों को हॉस्पिटल कैंपस में रील रिकॉर्ड करने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने दंडित किया गया है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से शनिवार को उनकी हाउसमैनशिप पीरियड को 10 दिन बढ़ा दिया गया.

गडक इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर क्या बोले?

हाउसमैनशिप ट्रेनिंग, इंटर्नशिप जैसा होता है, जहां इंटर्न को हाउस ऑफिसर्स के रूप में जाना जाता है. गडक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डायरेक्टर डॉक्टर बसवराज बोम्मनहल्ली ने इसे एक गंभीर बताते हुए कहा कि 38 मेडिकल स्टूडेंट्स हैं, जिन्होंने हॉस्पिटल कैंपस के अंदर इंस्टाग्राम रील्स शूट किया, जो नियमों का उल्लंघन है. वे जो भी करना चाहते थे, उन्हें मरीजों को असुविधा से बचाते हुए हॉस्पिटल कैंपस के बाहर करना चाहिए था.

डॉ. बसवराज बोम्मनहल्ली ने मीडिया को बताया कि उन्हें घटना के बारे में शुक्रवार यानी 9 फरवरी को पता चला. इस मामले में 38 से अधिक मेडिकल छात्र शामिल थे, जिनमें से कई ने अपना एमबीबीएस कोर्स पूरा कर लिया है और वर्तमान में अस्पताल में अपना हाउस सर्जन कोर्स कर रहे हैं. इसके अलावा, 15 हाउस सर्जन भी शामिल हैं, जो अगले कुछ महीनों में ग्रैजुएशन पूरा करने वाले हैं. 

उन्होंने कहा कि हमने ऐसी गतिविधियों के लिए कोई अनुमति नहीं दी है. उन्होंने दावा किया कि ये प्री-ग्रेजुएशन समारोह के लिए रिकॉर्ड किया गया था. हमने इसका संज्ञान लिया है. उनकी गृहकार्य अगले 10-20 दिनों में समाप्त होने वाली थी, हमने इसे और अगले 10 दिनों के लिए  बढ़ा दिया है.

डॉक्टर ने ऑपरेशन थियेटर में की थी प्री-वेडिंग शूटिंग

इससे एक दिन पहले कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव ने चित्रदुर्ग जिले के एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग फोटोशूट करने के लिए एक डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया था. ये घटना तब सामने आई जब जिला अस्पताल के कॉरिरोड में मेडिकल छात्रों के हिंदी और कन्नड़ गानों पर डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. 

 

Also Read

First Published : 11 February 2024, 01:18 PM IST