menu-icon
India Daily
share--v1

'चाइनीज में भेजता था अश्लील मैसेज, चेंबर में भी बुलाता था', JNU प्रोफेसर पर छात्रा के सनसनीखेज आरोप

JNU Student Allegations On Professor: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के एक प्रोफेसर पर छात्रा ने गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा का आरोप है कि प्रोफेसर ने उन्हें चाइनीज में अश्लील मैसेज भेजे. छात्रा के आरोप पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

auth-image
India Daily Live
JNU Student Allegations On Professor

JNU Student Allegations On Professor: वे मुझे चाइनीज में अश्लील मैसेज भेजते थे. मुझे अकेले में मिलने के लिए अपने चैंबर में भी बुलाते थे... ये जेएनयू की एक छात्रा के आरोप हैं. छात्रा ने जेएनयू के एक प्रोफेसर पर ये सनसनीखेज आरोप लगाया है. छात्रा के आरोप के बाद पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. 

20 साल की छात्रा ने पिछले महीने JNU के चीनी और दक्षिणी पूर्व एशियाई स्टडी सेंटर के एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. छात्रा के आरोप के बाद एक हफ़्ते पहले, दिल्ली पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ़ कार्रवाई शुरू की थी. छात्रा ने ये भी आरोप लगाया कि प्रोफेसर उसके दोस्तों से उसके बारे में पूछताछ करते थे और उसे कैंपस छोड़ने के लिए मजबूर करते थे. 

एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि पीड़िता की ओर से वसंत कुंज (उत्तर) पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है. हमने जांच शुरू की और आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज किया. प्रोफेसर की ओर से छात्रा को भेजे गए चीनी भाषा में व्हाट्सएप मैसेज की जांच की गई है. छात्रा का बयान मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 सीआरपीसी के तहत दर्ज किया गया है. इसके अलावा छात्रा के दोस्तों और उसकी क्लास के अन्य स्टूडेंट्स के भी बयान लिए गए हैं.पर्याप्त सबूतों के आधार पर, हमने अब प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है. बाद में आरोप पत्र दायर किया जाएगा.

30 अप्रैल को छात्रा ने दर्ज कराई थी शिकायत

30 अप्रैल को दर्ज की गई महिला की शिकायत के अनुसार, प्रोफेसर ने उसे लगातार वॉट्सऐप मैसेज, कॉल करता था. साथ ही अश्लील कविताएं भी भेजता था और पर्सनल मीटिंग के लिए भी अपने चेंबर में बुलाता था. छात्रा ने आरोप लगाया कि जब मैंने प्रोफेसर की बातों को मानने से इनकार कर दिया, तो उसने मुझे अपने पेपर में फेल करने की धमकी दी. पुलिस ने कहा कि प्रोफेसर ने उसके घर के बारे में जानने के लिए पीड़िता के दोस्तों को भी परेशान किया. 

कॉलेज के प्रॉक्टर सुधीर कुमार आर्य ने कहा कि उनका ऑफिस यौन उत्पीड़न के मामलों से नहीं निपटता है. उधर, जेएनयू छात्र संघ ने पिछले महीने एक बयान में दावा किया था कि पीड़िता ने 10 अप्रैल को आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ यूनिवर्सिटी की इंटरनल कंप्लेंट्स कमिटी (ICC) से यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें कहा गया है कि 15 अप्रैल को उसके कुछ दोस्तों ने ICC में एक और शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें प्रोफेसर पर छात्रा का पता जानने की कोशिश का आरोप लगाया गया है.