share--v1

चुनावी नतीजों के बाद INDI गठबंधन को झटका, ममता बनर्जी ने बैठक से किया किनारा 

INDI Alliance Meeting: तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद INDI गठबंधन को झटका लगा है. ममता बनर्जी की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. 

auth-image
Amit Mishra
फॉलो करें:

INDI Alliance Meeting:  2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की ओर से बनाए गए INDI गठबंधन की अगली बैठक 6 दिसंबर को होनी है. इस बारे में सवाल पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बैठक की जानकारी होने से इनकार कर दिया.

'बैठक को लेकर जानकारी नहीं' 

INDI गठबंधन की 6 दिसंबर को होने वाली बैठक पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है और मेरे उत्तर बंगाल के कुछ कार्यक्रम तय हैं, अगर इस बारे में जानकारी होती तो मैं उत्तर बंगाल के कार्यक्रम में नहीं जाती। मैं उत्तर बंगाल के दौरे पर जा रही हूं."

'बीजेपी के लिए खुशी की बात नहीं' 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि अगर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे पर उचित सहमति बनी तो भाजपा केंद्र में सत्ता बरकरार नहीं रख पाएगी. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर उन्होंने कहा कि ये उनके लिए खुशी की कोई बात नहीं है, क्योंकि वोटों का अंतर कम था. 

क्या बोले कांग्रेस सांसद

इस बीच कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने कहा, "कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने INDIA गठबंधन की पांचवी बैठक को लेकर कई नेताओं से बात की है. कुछ नेताओं को आने में दिक्कत है, इसलिए उनके प्रतिनिधि बैठक में शामिल होंगे.''

Also Read

First Published : 04 December 2023, 07:39 PM IST