menu-icon
India Daily
share--v1

रामोजी फिल्म सिटी के मालिक रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन, हैदराबाद में ली अंतिम सांस

रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव का निधन हो गया है. इनके निधन के बाद हर कोई इनको श्रद्धांजलि दे रहा है. तबियत बिगड़ने के कारण इन्होंने दुनिया को कहा अलविदा.

auth-image
India Daily Live
RAO JI
Courtesy: Social Media

Chairman Ramoji: रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव का निधन हो गया है. उनके निधन की खबर के बाद हर तरफ शोक की लहर है. दरअसल, राव की तबियत ठीक नहीं थी जिस कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन इलाज चलने के बाद राव की शनिवार सुबह 4:50 बजे मृत्यु हो गई. आपको बता दें कि रामोजी राव की उम्र महज 87 साल की है. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं के कारण इनकी मृत्यु हुई.

चेरूकुरी रामोजी राव जिनको लोग Ramoji Rao के नाम से जानते हैं. 16 नवंबर 1936 को एक मीडिल क्लास परिवार में जन्मे रामोजी राव ने बिजनेस के साथ-साथ फिल्मों में भी खूब नाम कमाया है. बिजनेसमैन होने के साथ-साथ राव जी एक फेमस प्रोड्यूसर भी है. इनकी ऊषाकिरण मूवीज करके एक प्रोडक्शन हाउस है. 

Ramoji Rao का निधन

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म स्टूडियो रामोजी फिल्म सिटी, ईटीवी नेटवर्क, डॉल्फिन हॉटल्स, मार्गदर्शी चिटफंड और ईनाडू तेलुगु अखबार है. ये सारे रामोजी ग्रुप का हिस्सा है जिसकी नींव इन्होंने ही रखी है. श्री राव जी को साल 2016 में उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित भी किया गया था. इनके निधन के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त कर रहे हैं और इनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

गंता श्रीनिवास राव ने Ramoji Rao के निधन पर शोक जताते हुए एक्स पर पोस्ट किया है और लिखा- 'गरू ईनाडु ग्रुप एवं रामोजी फिल्म सिटी के अध्यक्ष और महान व्यक्तित्व वाले रामोजी राव के निधन से दुःख हुआ. तेलुगु मीडिया और पत्रकारिता में उनका इनका योगदान हम सब के लिए प्रेरणा बना हुआ है. इनकी आत्मा को शांति मिलें. इस कठिन समय में उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.'