share--v1

केरल में ब्लास्ट के बाद दिल्ली में High Alert, खुफिया एजेंसियों के संपर्क में पुलिस...चप्पे-चप्पे पर है नजर

Delhi High Alert: केरल में हुए ब्लास्ट के बाद बाद दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी चर्चों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश जारी किए गए हैं.

auth-image
Amit Mishra

Kerala Blast Alert in Delhi: केरल (Kerala) के कोच्चि में एक कन्वेंशन सेंटर में एक के बाद एक 3 धमाकों के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया है. धमाके में एक महिला की मौत हो गई जबकी 36 लोग घायल हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ये धमाके रविवार सुबह उस वक्त हुए जब ईसाई कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा चल रही थी. धमाकों के समय हॉल में लगभग 2000 लोग थे.

हाई अलर्ट पर दिल्ली

केरल में हुए ब्लास्ट के बाद बाद दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी चर्चों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश जारी किए गए हैं. दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया है कि केरल के कालामस्सेरी स्थित कन्वेंशन सेंटर में हुए धमाके के बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर है और भीड़ भाड़ वाली जगहों पर खास नजर रखी जा रही है. स्पेशल सेल लगातार खुफिया एजेंसियों के संपर्क में है और किसी भी इनपुट को हल्के में नहीं लिया जाएगा. भीड़ भाड़ वाली जगह पर सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं.

 

शुरुआती जांच में सामने आई ये बात

केरल में हुए धमाकों को लेकर शुरुआती जांच में सामने आया है कि धमाकों में इसेंडेयरी डिवाइस का इस्तेमाल हुआ है. इससे छोटा धमाका होता है, जिससे आग लग जाती है. इसके साथ ही ब्लास्ट वाली जगह से एक टिफिन जैसा बॉक्स भी मिला है जिससे आशंका जताई जा रही है हो सकता है डिवाइस इसी बॉक्स में रखा गया हो. वायर, बैट्री और अन्य संदिग्ध चीजें भी मिली हैं.

'दुर्भाग्यपूर्ण घटना है'

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. हम घटना से जुड़े विवरण एकत्र कर रहे हैं. सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं. हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं.जांच के बाद और अधिक विवरण प्राप्त करने की आवश्यकता है. उधर गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से बात कर हालात की जानकारी ली.

दिल्ली में सुरक्षा बढ़ी

 

यह भी पढ़ें: Kerala News: केरल के एर्नाकुलम में प्रार्थना सभा में हुआ जोरदार धमाका, 1 की मौत, कई घायल, NIA और NSG की टीम रवाना

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें
 

First Published : 29 October 2023, 03:29 PM IST