menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Namaz Viral Video: दिल्ली पुलिस की माफी क्या नाकाफ़ी, Social में क्यों नहीं रुक रहा हल्लाबोल-अब तक क्या?

Delhi Namaz Viral Video: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाजियों को मारने की घटना के बाद बवाल मचा हुआ है. सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने पुलिस के रवैये को शर्मनाक बताया है.

auth-image
India Daily Live
Delhi Namaz Viral Video

Delhi Namaz Viral Video: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ रहे नमाजियों को पुलिस ने लात मार दिया. पुलिसकर्मी की इस हरकत के बाद मौके पर मौजूद कुछ लोग भड़क गए और हंगामा शुरू हो गया. वीडियो वायरल हुआ लोगों ने पुलिस के एक्शन पर सवाल खड़े किए. मामला बढ़ा तो इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया और माफी मांगी गई. आरोपी पुलिसकर्मी पर आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है.

डीसीपी नॉर्थ मनोज मीणा ने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. आरोपी पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है. लोगों से अपील  है कि शांति बनाए रखें. इस घटना के बाद वहां मौजूद लोग आक्रोशित नजर आए और भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने दिल्ली पुलिस खिलाफ नाराजगी जाहिर की. माहौल बिगड़ा को इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए. 

सोशल मीडिया पर हल्लाबोल

सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस की खूब निंदा हो रही है. लोग पुलिस के इस एक्शन से नाराज है. कहना है कि सड़क पर नवाज पढ़ रहे लोगों को हटाने का ये तरीका नहीं हो सकता, पुलिस बातचीत कर समझाकर नमाजियों को सड़क से हटा सकती थी. प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद के एक गुट के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने लोगों पर पुलिस अधिकारी के शारीरिक हमले की कड़ी निंदा की और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अधिकारी की सेवाएं समाप्त करने का आग्रह किया. 

इमरान प्रतापगढ़ी ने उठाए सवाल

शाह को लिखे पत्र में मदनी ने बताया कि ऐसी घटनाएं न केवल विश्वास की भारी कमी को गहरा करती हैं, बल्कि देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को भी धूमिल करती हैं. इस घटना को लेकर कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी  ने पुलिसकर्मी के खिलाफ एफआईआर की मांग की है. प्रतापगढ़ी ने लिखा कि इंद्रलोक दिल्ली में नमाज़ पढ़ते हुए व्यक्ति को लात मारने वाले पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है, लेकिन सवाल अब भी वही है कि ऐसा पुलिसकर्मी जिनका सांप्रदायिक चेहरा कैमरे में कैद है उस पर सुसंगत धाराओं में FIR कब दर्ज होगी ?

बवाल होते-होते बचा

शुक्रवार की नमाज के दौरान दोपहर करीब दो बजे इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास एक ऐसी घटना हुई, जिससे दिल्ली की सड़कों पर बवाल होते-होते बच गया. पुलिसकर्मी की हरकत कैमरे में कैद हो गई और वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया. वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सड़क किनारे पर कुछ युवक नमाज पढ़ रहे हैं. पुलिस उन्हें हटाने की कोशिश कर रही है. पुलिसकर्मी नमाजियों के साथ बदसलूकी की और उन्हें लात मारा.