share--v1

दिल्ली में ताश के पत्तों की तरह गिरा मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा, मची चीख-पुकार

दिल्ली मेट्रो के गोकुलपुरी स्टेशन का एक बड़ा हिस्सा अचानक गिर गया है. स्टेशन से गिरे मलबे में करीब 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. शिव विहार और गोकुलपुरी के बीच मेट्रो बंद कर दी गई है.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

Delhi Gokulpuri Metro Station: दिल्ली में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन का एक हिस्सा अचानक भरभराकर गिर गया. स्टेशन से गिरे मलबे में चार लोग गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से एक घायल की मौत हो गई है. दिल्ली फायर सर्विस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंची. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त ट्रैफिक चालू था. 

गोपुकपुरी स्टेशन दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन पर है. ये हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ है. सामने आया है कि स्टेशन प्लेटफॉर्म की दीवार का एक हिस्सा अचानक से गिरा था. दीवार का ये हिस्सा कॉन्क्रीट का था, इसलिए हादसा बड़ा हुआ. हादसे की सूचना पर दिल्ली पुलिस, मेट्रो के अधिकारी, दिल्ली फायर सर्विस और एनडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. 

 

शिव विहार और गोकुलपुरी के बीच मेट्रो बंद कराई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हादसे में करीब 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, राहत कर्मियों ने प्रभावित हिस्से की बैरिकेडिंग कर दी है. मौके से मलबा उठाने का काम जारी है. हादसे के बाद मेट्रो की पिंक लाइन पर शिव विहार और गोकुरपुरी के बीच ट्रैफिक को रोक दिया गया है. मेट्रो के अधिकारी हादसे से नुकसान और कारणों की जांच में जुट गई है. अभी मेट्रो कॉरपोरेशन की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है. 

 

Also Read

First Published : 08 February 2024, 11:59 AM IST