menu-icon
India Daily
share--v1

'तिहाड़ जेल में जमकर आम, आलू और मिठाई खा रहे केजरीवाल', ED के दावे पर मचा हंगामा

राउज एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई हुई. ED ने दावा किया कि वे जानबूझकर अपनी सेहत बिगाड़ रहे हैं.

auth-image
Abhishek Shukla
Arvind Kejriwal
Courtesy: सोशल मीडिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख रहे हैं. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ईडी (ED) ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जमानत लेने के लिए जानबूझकर ऐसी चीजें खा रहे हैं, जिनके चलते उनका शुगर बढ़े और जमानत मिले. जांच एजेंसी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है लेकिन वे जेल में जमकर आलू-पूड़ी खा रहे हैं. सिर्फ यही नहीं, अरविंद केजरीवाल आम भी खूब खा रहे हैं. वे जमानत हासिल करने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं.

जांच एजेंसी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल को टाइप-2 डायबिटीज है लेकिन वे जेल में जमकर आलू-पूड़ी खा रहे हैं. सिर्फ यही नहीं, अरविंद केजरीवाल आम भी खूब खा रहे हैं. वे जमानत हासिल करने के लिए ये हथकंडे अपना रहे हैं. दिल्ली आबकारी नीति केस में अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. तब से उन्हें तिहाड़ जेल में रखा गया है. 23 अप्रैल तक वे न्यायिक हिरासत में हैं. अरविंद केजरीवाल जमानत की कोर्ट से गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला देकर डॉक्टर से राय मांग मांगी है. 

कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन से मांगी डाइट रिपोर्ट

कोर्ट ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों से अरविंद केजरीवाल का डाइट चार्ट मांगा है. कोर्ट ने कहा है कि इसे कोर्ट में पेश किया जाए. कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के वकील से टाइप-2 शुगर के पेशेंट अरविंद केजरीवाल के लिए तय डाइट चार्ट का विवरण मांगा है. 
 



घर का बना खाना खा रहे केजरीवाल, जमकर ले रहे आलू-पूड़ी

ईडी ने दावा किया है कि अरविंद केजरीवाल घर का बना खाना खा रहे हैं. वे मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मांगने के लिए ऐसा खाना खा रहे हैं, जिससे शुगर बढ़े. जांच एजेंसी की ओर से पेश वकील ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल का खाने पर कंट्रोल नहीं है. वे आलू, पूरी और आम खा रहे हैं. मैंने किसी भी टाइप-2 डायबिटीज के पेशेंट को यह खाते नही देखा है.'