menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली: नरेला के फैक्ट्री में आग लगने से 3 लोगों की मौत, 6 लोग घायल

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रिय एरिया में एक फैक्ट्री में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मौके पर दमकल की गांड़ियां मौजूद हैं.

auth-image
India Daily Live
Delhi fire
Courtesy: Social Media

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रिय एरिया में एक फैक्ट्री में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में छह लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करया गया है. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. दिल्ली फायर सेवा के दमकल कर्मियों ने आग पर काफी देर तक मशक्कत के बाद काबू पा लिया है. 

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह 03:35 बजे पुलिस को एक फैक्ट्री में आग लगने के संबंध में पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. उस वक्त लोगों के अंदर फंसे होने की कोई जानकारी नहीं थी. इस फैक्ट्री में मूंग दाल को सुखाने का काम होता था. जो लोग मारे गए हैं. उनकी पहचान श्याम (24 वर्ष) पुत्र जगदीश, राम सिंह (30 वर्ष) पुत्र गिरजा शंकर और बीरपाल (42 वर्ष) पुत्र राजाराम के रूप में हुई है. 

 

गैस लीक के कारण लगी आग

पुलिस ने बताया कि इस फैक्ट्री के मालिक अंकित गुप्ता और विनय गुप्ता हैं, जो एस-7, रोहिणी के रहते हैं. प्रारंभिक जांच से पता चला कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था, तभी एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म होकर फट गया. पुलिस ने बताया कि हादसे की जांच जारी है. 

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों कई जगहों पर आग लगने की घटना घटी. लाजपत नगर के एक बच्चों के अस्पताल में आग लगी थी. हाल ही में इसी तरह की एक घटना में दिल्ली के एक बच्चों के अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी.