menu-icon
India Daily
share--v1

हाथ जोड़े, गंदगी वाले वीडियो से की दिल्ली की बेइज्जती भी की; आखिर क्यों डेनमार्क ने राजदूत ने डिलीट कर दिया पोस्ट

Danish Ambassador Video: दिल्ली में डेनमार्क के एंबेसडर ने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वे एंबेसी के पास कचरे को हटाने की अपील कर रहे हैं. हालांकि कुछ घंटे बाद उन्होंने अपना वीडियो डिलीट कर दिया. आइए, जानते हैं कि पहले कूड़े वाला वीडियो पोस्ट कर दिल्ली की बेइज्जती करने वाले एंबेसडर ने बाद में पोस्ट क्यों डिलीट किया.

auth-image
India Daily Live
Danish ambassador Freddy Svane First insulted Delhi with Trash video then deleted post

Danish Ambassador Video: दिल्ली में डेनमार्क के एंबेसडर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया. वीडियो में उन्होंने हाथ जोड़कर एंबेसी के पास फैले कचरे को हटाने की अपील की. लेकिन कुछ घंटे बाद उन्होंने अपने वीडियो को हटा लिया. दरअसल, डेनमार्क के राजदूत स्वेन फ्रीडी की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो और उनकी अपील के बाद दिल्ली नगर निगम की टीम ने एक्शन लिया और दूतावास के पास फैले कूड़े के ढेर को हटा दिया. इसके बाद फ्रीडी ने भी जिस वीडियो को अपने हैंडल पर पोस्ट किया था, उसे डिलीट कर दिया. 

दिल्ली में डेनमार्क के राजदूत ने अपनी एंबेसी के पीछे फैली गंदगी का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में दिख रहे फ्रीडी कचरे के ढेर के पास जाते हैं और इसे हटाने के लिए संबंधित विभाग के सामने हाथ जोड़ते दिखते हैं. उनके इस वीडियो के सामने आने के बाद NDMC ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कूड़े के ढेर को हटा दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पोस्ट में फ्रीडी NDMC के कर्मचारियों से हाथ मिलाते और उन्हें धन्यवाद देते दिख रहे हैं. 

कूड़ा हटाए जाने के बाद डेनमार्क के एंबेसडर ने क्या कहा था?

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में कूड़े के ढेर दिखाए जाने और उसके साफ होने के बाद डेनमार्क के राजदूत ने कहा कि कुछ घंटे पहले ही मैंने वीडियो पोस्ट किया था. एक्शन लेते हुए NDMC के कर्मचारियों ने इसे हटा दिया. इसके लिए उन्हें थैंक्यू. उन्होंने कहा कि ये शिकायत नहीं, बल्कि एक अपील थी. 

दिल्ली में डेनमार्क एंबेसी में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर रहे फ्रीडी स्वेन ने वीडियो पोस्ट कर एंबेसी के पास गंदी सर्विस लेन को दिखाया था. उन्होंने नई दिल्ली के एंबेसी एन्क्लेव में मौजूद गंदगी को हाटने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि सुंदर और हरी-भरी नई दिल्ली, ये सुनने में तो ठीक लगता है, लेकिन सच्चाई कुछ और है और मैं इससे दुखी हूं.