menu-icon
India Daily
share--v1

पंजाब के राज्यपाल और सीएम के बीच नहीं थम रहा विवाद, मान सरकार को दी ये नसीहत

Punjab Politics: राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम भगवंत मान पर पिछले विधानसभा सत्र में उनके लिए अपमानजनक बयान देने का आरोप लगाया है.

auth-image
Purushottam Kumar
पंजाब के राज्यपाल और सीएम के बीच नहीं थम रहा विवाद, मान सरकार को दी ये नसीहत

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने सीएम भगवंत मान पर पिछले विधानसभा सत्र में उनके लिए अपमानजनक बयान देने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा है कि वह राज्यपाल की छवि पर हमला करने के लिए सीएम मान के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज करेंगे.

मान सरकार पर राज्यपाल का आरोप
बनवारीलाल पुरोहित ने मान सरकार पर संविधान की धारा 167 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. इस धारा में कहा गया है कि मुख्यमंत्री राज्यपाल द्वारा मांगी गई किसी भी प्रशासनिक जानकारी को प्रस्तुत करने के लिए बाध्य हैं. उन्होंने कहा कि सीएम मान को सुप्रीम कोर्ट ने मार्च में भी इस संवैधानिक प्रावधान का सम्मान करने की सलाह दी थी. उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को 10 से 15 पत्र लिखे थे, लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला या फिर अधूरा जवाब मिला है.

ये भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 को लेकर मोदी सरकार पर बरसे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, बोले- कब्र की शांति और गुलाम की चुप्पी…

'जानकारी मांगता हूं, नाराज हो जाते हैं'
राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर हमला तेज करते हुए कहा कि मान सरकार संविधान के खिलाफ है और जैसे ही मैं कोई जानकारी मांगता हूं वह नाराज हो जाते हैं.

'राष्ट्रपति को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजूंगा'
राज्यपाल ने आगे कहा कि जब सभी साधन समाप्त हो जाएंगे, तो जो भी करने की जरूरत होगी, मैं करूंगा. मैं अब उसी दिशा में आगे बढ़ रहा हूं. मैं राष्ट्रपति को एक विस्तृत रिपोर्ट भेजूंगा ताकि इस पूरे मामले में राष्ट्रपति को जो उचित लगे वह करेंगी.

ये भी पढ़ें: Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर के सर्वे में हिंदू पक्ष ने मूर्ति मिलने का किया दावा, जानिए ASI की टीम को अब तक क्या-क्या मिला?