share--v1

कैलाश विजयवर्गीय और CM शिवराज की मुलाकात, क्या MP की सियासत में गुल खिलाएगा यह जोड़ी?

मध्य प्रदेश में कल 11 दिसंबर को विधायक दल की भोपाल में बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में राज्य के अगले सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • विधायक दल की बैठक से पहले विजयवर्गीय और शिवराज की मुलाकात
  • 11 दिसंबर को BJP विधायक दल की बैठक में CM नाम का ऐलान

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कल 11 दिसंबर को विधायक दल की भोपाल में बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में राज्य के अगले सीएम के नाम का ऐलान किया जाएगा. BJP विधायक दल की बैठक से पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सियासी सक्रियता बढ़ गयी है. अगले सीएम के चेहरे के कयासों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और नवनिर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय की सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात ने सूबे का सियासी पार बढ़ा दिया है. इस दौरान काफी देर तक इन दोनों नेताओं ने बातचीत की.

कैलाश विजयवर्गीय ने जीत की दी बधाई 

सीएम शिवराज से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा "आज भोपाल में मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान से सौजन्य भेंट की एवम मध्यप्रदेश में भाजपा की जीत पर उन्हे शुभकामनाएं दीं"

CM की रेस में कई दावेदार 

सीएम शिवराज सिंह और कैलाश विजयवर्गीय की मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश के अगले सीएम की रेस में  प्रह्लाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई बड़े नेताओं के नाम सामने आ रहे है. ऐसे में कल BJP विधायक दल की बैठक में CM के नाम का ऐलान किया जाएगा.

विधायक दल की बैठक में CM का होगा चयन 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद 11 दिसंबर को भोपाल में विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है. विधायक दल की बैठक के लिए तय किये गए पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद सीएम चेहरे का ऐलान करेंगे. भेजे गए पर्यवेक्षक इस बैठक में विधायकों की पंसद पूछने के साथ-साथ और आलाकमान की पंसद का नाम का प्रस्ताव भी रखेंगे. उसके बाद सर्वसम्मति से सीएम पद के नाम का ऐलान होगा. बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा के नाम का ऐलान किया है. ऐसे में सीएम के नाम के ऐलान के साथ मध्य प्रदेश में सरकार गठन का प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

Also Read

First Published : 10 December 2023, 10:49 PM IST