menu-icon
India Daily
share--v1

हिमाचल प्रदेश फिर से आबाद; क्रिसमस और नया साल मनाने पहुंचे लाखों पर्यटक, CM सुक्खू बोले- थैंक यू

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम लाखों की संख्या में राज्य में आए पर्यटकों का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि आपदा के बाद हिमाचल फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है.

auth-image
Naresh Chaudhary
Christmas 2023, New Year 2024, Himachal Pradesh, CM Sukhu, Christmas and New Year in Himachal Prades

हाइलाइट्स

  • पर्यटकों की मदद के लिए माइनस 12 डिग्री तापमान में खड़े अधिकारी
  • 10 हजार फीट की ऊंचाई पर अटल टनल में लगा जाम, तस्वीरें हुईं वायरल

Christmas and New Year in Himachal Pradesh: इस साल कुदरत के कहर ने हिमाचल प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया था. फ्लश फल्ड ने मनाली, कुल्ली, मंडी और शिमला समेत कई जिलों में भारी तबाही मचाई, लेकिन राज्य सरकार ने हिमाचल को फिर से खड़ा करने की कोशिश की. अब हिमाचल प्रदेश के लिए एक बड़ी खुशखबरी देखने को मिले हैं. क्रिसमस और न्यू ईयर मनाने के लिए लाखों की संख्या में लोग हिमाचल प्रदेश पहुंचे हैं. भारी संख्या में लोगों की आमद से सीएम सुक्खू काफी खुश हैं. उन्होंने पर्यटकों को आने के लिए थैंक्यू बोला है. 

10 हजार फीट की ऊंचाई पर अटल टनल में लगा जाम

न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के सभी प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की खासी संख्या देखी गई है. विशेषकर 10,000 फीट की ऊंचाई पर स्थित दुनिया की सबसे लंबी 9.2 किलोमीटर की अटल टनल (रोहतांग)  में पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जा रही है.

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हम लाखों की संख्या में राज्य में आए पर्यटकों का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि 24 दिसंबर को अटल टनल, रोहतांग में 12000 से ज्यादा वाहनों के साथ करीब 65,000 पर्यटक पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि आपदा के बाद हिमाचल फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार हो गया है.

पर्यटकों की मदद के लिए माइनस 12 डिग्री तापमान में खड़े अधिकारी

सीएम सुक्खू ने पर्यटकों की भारी भीड़ को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने और उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के प्रयासों की भी सराहना की. उन्होंने कहा कि रोहतांग सुरंग के उत्तर और दक्षिण पोर्टल पर स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल ट्रैफिक मैनेजमेंट में लगा हुआ है. यहां का तापमान माइनस 12 डिग्री सेल्सियस है. उन्होंने कहा कि हिमाचल जल्द ही आपदा के बाद उभरेगा. डीजीपी कुंडू ने भी इस बात की पुष्टि की है कि प्रदेश में लाखों पर्यटकों ने दौरा किया है.

उन्होंने अटल टनल, रोहतांग की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि लाहौल स्पीति और कुल्लू दोनों जिलों का स्थानीय प्रशासन और पुलिस बल माइनस 12 डिग्री तापमान में लोगों की मदद के लिए 24x7 काम कर रहा है. पर्यटकों को सुरक्षित रूप से उनके गंतव्यों तक पहुंचाया जा रहा है.