menu-icon
India Daily
share--v1

चंडीगढ़ मेयर चुनावों नतीजों पर भड़के CM केजरीवाल,  BJP पर लगाए चौंकाने वाले आरोप

Chandigarh Mayor Election Result 2024:  चंडीगढ़ मेयर चुनाव नतीजों पर आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरावाल ने भी निशाना साधा है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
kejriwal

हाइलाइट्स

  • कांग्रेस और आप ने किया था समझौता 
  • 'बीजेपी ने धोखे से जीत हासिल की है'

Chandigarh Mayor Election Result 2024:  चंडीगढ़ मेयर चुनाव नतीजों पर आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरावाल ने भी निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने एक्स पर कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन के उजाले में बेइमानी की गई है. यह बेहद चिंताजनक है. यदि ये लोग मेयर चुनावों में भी इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनावों में ये किस हद तक जा सकते हैं. ये बेहद चिंताजनक घटना है.

कांग्रेस और आप ने किया था समझौता 

चंडीगढ़ के महापौर चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार मनोज सोनकर ने जीत हासिल की है. उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट कुलदीप कुमार को मात दी. इस चुनाव में आप और कांग्रेस ने गठबंधन किया था. समझौते के बाद आप ने मेयर पद के लिए अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा था. कांग्रेस ने वरिष्ठ महापौर और डिप्टी मेयर पद के लिए अपने उम्मीदवार उतारे थे. 

'बीजेपी ने धोखे से जीत हासिल की है'

बता दें कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार मनोज सोनकर ने 16 वोट हासिल किए. वहीं आप के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को 12 वोट हासिल हुए. 8 वोट अवैध घोषित किए गए.  अवैध घोषित किए गए वोटों को लेकर कांग्रेस और आप ने धांधली का आरोप लगाया है. आप की पार्षद ने आरोप लगाया है कि वे इस मामले को लेकर हाई कोर्ट का रुख करेंगे. बीजेपी ने धोखे से जीत हासिल की है.