menu-icon
India Daily
share--v1

जेल गए तो टिकट दिया, बाहर आए तो कैंसल, मायावती ने धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला के साथ कर दिया गेम!

Jaunpur Lok Sabha Seat: यूपी की जौनपुर लोकसभा सीट पर बीएसपी ने एक बार फिर बड़ा गेम कर दिया है. अब यहां से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया है.

auth-image
India Daily Live
धनंजय सिंह श्रीकला रेड्डी
Courtesy: Social Media

उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट पर मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है. नामांकन कर चुकीं श्रीकला रेड्डी का टिकट काटकर अब यहां से मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दे दिया गया है. इससे पहले श्याम सिंह यादव की कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (SP) से बढ़ती नजदीकियों के चलते बसपा ने उनका टिकट काट दिया था. चर्चाएं थीं कि वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन सपा ने भी उन्हें टिकट नहीं दिया.

श्याम सिंह यादव राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल हुए थे लेकिन सपा-कांग्रेस के गठबंधन में यह सीट सपा के खाते में चली गई. ऐसे में कांग्रेस भी उनकी कोई मदद नहीं कर पाई. 2019 में सपा-बसपा के गठबंधन के चलते बसपा के कैंडिडेट रहे श्याम सिंह यादव ने यहां से जीत हासिल की थी.

धनंजय सिंह का अब क्या होगा?

इस बार शुरुआत से ही धनंजय सिंह बीजेपी से टिकट की दावेदारी ठोंक रहे थे. अचानक उन्हें 7 साल की सजा हो गई और बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को चुनाव में उतार दिया था. धनंजय सिंह के जेल जाने पर बसपा ने मौका देखा और उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी को टिकट दे दिया था. हालांकि, बाद में धनंजय सिंह को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई और वह जेल से बाहर आ गए. धनंजय के बाहर आते ही बसपा ने उनकी पत्नी का टिकट काट दिया.

अब देखना होगा कि क्या धनंजय सिंह की पत्नी अभी भी चुनाव लड़ती हैं या नहीं. इस सीट से समाजवादी पार्टी ने कद्दावर नेता बाबू सिंह कुशवाहा को चुनाव में उतारकर ओबीसी दांव खेला था. ऐसे में बसपा की ओर से श्याम सिंह यादव के चुनाव में उतरने से एक बार फिर समीकरण बदल सकते हैं.