menu-icon
India Daily
share--v1

कोलकाता के भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी, रोकी गई लोगों की एंट्री, जांच जारी

Bomb alert in Kolkata Indian Museum: कोलकाता के भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद संग्रहालय में लोगों की एंट्री रोक दी गई है.

auth-image
Purushottam Kumar
Kolkata Indian Museum

हाइलाइट्स

  • भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी
  • बम की सूचना मिलने के बाद लोगों की एंट्री रोकी गई

Bomb alert in Kolkata Indian Museum: कोलकाता के भारतीय संग्रहालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है. जानकारी के अनुसार 'टेरराइजर्स 111' नाम के एक समूह से मेल भेजकर म्यूजियम को उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी भरे मेल के बाद म्यूजियम में लोगों की एंट्री रोकी गई है.

पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. म्यूजियम के बाहर बम निरोधक दस्ता मौजूद है. धमकी भरे ईमेल में इस बात का दावा किया गया है कि म्यूजियम के अंदर बम रखे गए हैं. इसके पुलिस ने अपनी तलाशी अभियान शुरू कर दी है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि म्यूजियम में तलाशी और स्वच्छता अभियान चला रहे हैं।

म्यूजियम में रोकी गई एंट्री

म्यूजियम में बम होने की सूचना मिलने के बाद लोगों की एंट्री रोक दी गई है. अधिकारियों की ओर से साझा जानकारी के अनुसार म्यूजियम के अंदर फिलहाल लोगों की एंट्री रोक दी गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि धमकी भरे मेल में कहा गया है कि इंडियन म्यूजियम के अंदर कई बम लगाए गए हैं और वे किसी भी पल फट जाएंगे. म्यूजियम की इमारत की गहन तलाशी चल रही है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि धमकी भरे मेल के बाद म्यूजियम में बम निरोधक दस्ते के अलावा, खोजी कुत्तों, एक त्वरित प्रतिक्रिया टीम और पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को म्यूजियम के आसपास तैनात किया गया है. एक अधिकारी ने आगे कहा कि पुलिस के साइबर अनुभाग ने भी ईमेल के स्रोत का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है.