menu-icon
India Daily
share--v1

Lok Sabha Election 2024: ममता के मैदान में मोहम्मद शमी देंगे चुनौती, BJP ने बनाया बंगाल भेदने का मास्टर प्लान

Lok Sabha 2024: संदेशखाली में हुई अति संवेदनशील मामले के बाद भाजपा बंगाल में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए अपनी तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में बशीरहाट सीट से मोहम्मद शमी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी चल रही है.

auth-image
India Daily Live
Mohammed Shami 2024 election

Mohammed Shami, Lok Sabha 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर चुनावी चर्चा बहुत तेज चल रही है. बताया जा रहा है कि केंद्र की मौजूदा भाजपा सरकार शमी को बंगाल की बशीरहाट सीट से चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर ही है. इससे भाजपा एक साथ कई निशाने को साधने की तैयारी में है. 

घरेलू क्रिकेट में बंगाल की ओर से खेलने वाले मोहम्मद शमी को लेकर चुनावी चर्चा जोरों पर हैं. मोहम्मद शमी ने अपना क्रिकेट करियर बंगाल क्रिकेट के जरिए ही शुरू किया था. जहां से ख्याति मिलने के बाद वो नेशनल और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट का हिस्सा बनें. इसी बात को ध्यान में रखते हुए बीजेपी बंगाल में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए मोहम्मद शमी पर दाव लगाने के मूड में नजर आ रही है. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में पूरा फैसला मोहम्मद शमी को लेना है.

बीजेपी और शमी के बीच चर्चा रही सकारात्मक

वर्तमान समय में मोहम्मद शमी सर्जरी की वजह से मैदान से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार बीजेपी और मोहम्मद शमी के इस बात को लेकर चर्चा हुई है. जो सकारात्मक रही है. बीजेपी के लोगों का ऐसा मानना है कि शमी के चुनाव लड़ना बीजेपी के लिए फायदे का सौदा हो सकता है.

संदेशखाली का इलाका इसी लोकसभा के अंदर 

बंगाल की बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र अल्पसंख्यक बाहुल्य है. यहीं पर संदेशखाली में हुए महिलाओं से अत्याचार का खौफनाक मामला सामने आया था. जिसके बाद से ही बीजेपी पूरी तरह से आक्रामक मूड में नजर आ रही है. वहीं यह सीट अति संवेदनशील इलाकों में आता है. जहां पर कभी भी हिंसा होने की स्थिति बनी रहती है. इसी वजह से बीजेपी शमी को मैदान में उतारकर मास्टरस्ट्रोक चलना चाहती है.

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके है शमी

प्रधानमंत्री मोदी कई जगहों पर शमी की प्रशंसा करते नजर आए हैं. विश्व कप में भारत को मिली हार के बाद पीएम मोदी ने ड्रेसिंग रूम में जाकर टीम के अन्य साथियों के साथ शमी को गले लगा लिया था. वहीं शमी की सर्जरी होने के बाद उनके जल्दी स्वस्थ होने को लेकर पोस्ट किया था. जबकि राष्ट्रीय खेल अवॉर्डों की घोषणा के दौरान शमी को केंद्र सरकार द्वारा अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.