menu-icon
India Daily
share--v1

Watch: कुलदीप-अश्विन के बीच देखने को मिली नोक-झोक, Video देख आपका भी भर आएगा दिल

IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के पहले दिन मेहमान टीम के ऑल आउट होने के बाद अश्विन-कुलदीप यादव के बीच अनोखा प्यार देखने को मिला. जिसका वीडियो बीसीसीआई की ओर से शेयर किया गया है.

auth-image
India Daily Live
Kuldeep and Ashwi

Kuldeep-Ashwin: धर्मशाला में भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच की पहली पारी भारतीय गेंद अश्विन और कुलदीप के नाम रही. जहां कुलदीप यादव ने 5 विकेट इंग्लिश टीम की कमर तोड़ दी. वहीं अपना 100वां टेस्ट खेल रहे आर अश्विन ने भी 4 विकेट झटके. 

इंग्लैंड की पारी जब 218 रन पर समाप्त हुई तो मैदान पर फिल्डिंग कर रही पूरी भारतीय टीम पवेलियन की ओर जाने लगी. इसी दौरान कुलदीप यादव और आर अश्विन के बीच हल्की सी नोक-झोक देखने को मिली.

गेंद को लेकर देखने को मिला प्यार

वाक्या ये था कि कुलदीप ने अपने हाथ से गेंद रवि अश्विन को देने के लिए फेंकी. रवि ने कैच किया और फिर कुलदीप को देने लगे. लेकिन कुलदीप उसको लेने के लेने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे. इसी बीच मो. सिराज भी अश्विन को ही गेंद लेने की बात कर रहे थे. अंतत: गेंद को कुलदीप ने लिया और वहां से लेकर पवेलियन तक गेंद को ट्रॉफी के तरह से देखाते नजर आए. 

अश्विन का 100वां टेस्ट

इस वाक्ये के बाद कुलदीप ने ड्रेसिंग रुम में बताया कि अश्विन का ये 100वां टेस्ट था इसलिए उनको ये गेंद दिया जा रहा था. लेकिन वो कह रहे थे कि तुमने पांच विकेट लिया है तो ये तुम्हारा है. मेरे पास पहले से ही 35 पड़ी हुई है.

कुलदीप के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

वहीं अगर रिकॉर्ड की बात करें तो कुलदीप ने इस पारी में पांच लेकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 विकेट लेने का इतिहास बनाया. उन्होंने महज 1871 गेंदों में ही 50 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने अक्षर पटेल (2205 गेंद में 50 विकेट) को पीछे छोड़ा है.