menu-icon
India Daily
share--v1

5 साल में 30 गुना बढ़ गई संपत्ति, फिर भी तेजस्वी सूर्या को क्यों है पछतावा?

तेजस्वी सूर्या ने कहा कि अगर कोई ज्यादा रिटर्न कमाना चाहता है तो मैं उसे पीएम मोदी में निवेश की सलाह दूंगा.

auth-image
India Daily Live
tejasvi surya

बेंगलुरु दक्षिण से बीजेपी उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या की संपत्ति पिछले 5 साल में 30 गुना बढ़ गई. संपत्ति में हुई भारी वृद्धि को लेकर तेजस्वी सूर्या चर्चा में आ गए हैं. आखिर उनकी संपत्ति में इतनी जबरदस्त वृद्धि कैसे हुई? तेजस्वी सूर्या ने खुद इसका खुलासा किया है.

उन्होंने अपनी संपत्ति में तीव्र वृद्धि का श्रेय शेयर बाजार को दिया है. एक इंटरव्यू में तेजस्वी ने कहा कि मजबूत अर्थव्यवस्था की वजह से एसआईपी और म्यूचुअल फंड के जरिए शेयर बाजार में व्यवस्थित रूप से निवेश करने के कारण उन्हें मुनाफा हुआ.

सूर्या के पास 4.10  करोड़ की संपत्ति
बता दें अपने चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 4.10 करोड़ जाहिर की है. 2019 के चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 13.46 लाख बताई थी. यानी 5 सालों में उनकी संपत्ति में 30 गुना वृद्धि हुई है.

आखिर इतनी कैसे बढ़ गई तेजस्वी की संपत्ति
तेजस्वी ने कहा कि बढ़ते पूंजी बाजार और बढ़ती अर्थव्यवस्था के कारण उनका रिटर्न काफी बढ़ गया है, मुझे ही नहीं देश भर के निवेशकों को इसका फायदा हुआ है. उन्होंने कहा इसका पूरा श्रेय पीएम मोदी को जाता है जिनके फैसलों के कारण शेयर बाजार में उछाल आया और अर्थव्यवस्था में मजबूती आई. अगर कोई मुझसे निवेश की सलाह लेना चाहता है तो मैं उससे यही कहूंगा कि कई गुना रिटर्न के लिए मोदी में निवेश करें.

कर्नाटक हाईकोर्ट में वकील सूर्या ने कहा कि उनके पास कार और घर जैसी भौतिक संपत्ति नहीं है. उनके हलफनामे के अनुसार, उनकी आय का प्रमुख श्रोत सांसद के तौर पर उन्हें मिलने वाली सैलरी, वकालत से होने वाली कमाई, डिविडेंड और ब्याज से होने वाली कमाई शामिल है.

उन्होंने कहा कि सांसद के अलावा में एक लॉ फर्म भी चलाता हूं और वहां से सैलरी लेता हूं. मेरे पास कोई कार, बंगला या सोना नहीं है क्योंकि मेरा सारा निवेश शेयर बाजार में है.

मुझे इस बात का पछतावा है कि...
अपने पोर्टफोलियो को लेकर सूर्या ने बताया कि मैंने 1.99 करोड़ रुपए 26 अलग-अलग म्यूचुअल फंड में निवेश किये हैं. उन्होंने कहा कि मैंने 2019 से निवेश करना शुरू किया था और मैं अभी भी सीख रहा हूं. मुझे इस बात का पछतावा है कि मैंने जल्दी निवेश शुरू नहीं किया क्योंकि लंबे निवेश से आपको चक्रवृद्धि ब्याज मिलता है.

बीजेपी के गढ़ से चुनाव लड़ रहे हैं तेजस्वी सूर्या

बता दें कि तेजस्वी सूर्या बीजेपी के गढ़ बेंगलुरु दक्षिण से कांग्रेस उम्मीदवार और जयनगर की पूर्व विधायक सौम्या रेड्डी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. वह राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी हैं.