menu-icon
India Daily
share--v1

'अब जान लो कि ओ पी राजभर पंचायती राज मंत्री है...', अब किसको धमकाने लगे योगी के मंत्री

एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजभर ने कहा- आप जान लो कि ओमप्रकाश राजभर पंजायती राज मंत्री हैं. अक्लमंद को इशारा ही काफी है और नहीं कहूंगा...

auth-image
India Daily Live
OP RAJBHAR

योगी सरकार में मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर राजभर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं और उन्होंने राजभर पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. दरअसल, रविवार को ओपी राजभर एनडीए उम्मीदवार और अपने बड़े बेटे अरविंद राजभर के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे.

इसी दौरान अपने कार्यालय पर एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आप जान लो कि ओमप्रकाश राजभर पंजायती राज मंत्री हैं. अक्लमंद को इशारा ही काफी है और नहीं कहूंगा. इसके अलावा दूसरा विभाग अल्पसंख्यक कल्याण, वक्फ बोर्ड और हज विभाग है जो बहुत तगड़ा है, 20 फीसदी आबादी है, ओहू से खुशी है. अपने से कार्यालय जाकर कह रहे हैं कि झड़ी पर वोट देंगे. ओपी राजभर के इस वीडियो पर विपक्ष हमलावर है और उन्होंने राजभर पर ग्राम प्रधानों को धमकाने का आरोप लगाया है.

घोसी से सपा प्रत्याशी राजीव राय ने राजभर के इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि कभी प्रधानमंत्री को धमकाते थे. अब गांव के प्रधानों को धमका रहे हैं. पहले भाजपा मंत्रियों और कार्यकर्ताओं को गरियाते थे, अब...?

ओपी राजभर के बेटे ने दी सफाई
पिता के वायरल वीडियो पर ओपी राजभर के बेटे और सुभासपा महासचिव अरुण राजभर ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष बीजेपी-सुभासपा प्रत्याशी को मिल रहे अपार जन समर्थन से घबरा गया है. उन्होंने कहा कि यह वीडियो उनके पिता का ही है लेकिन वीडियो में जो दिख रहा है वह आधा सच है और इसके जरिए ओपी राजभर को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

अरुण ने कहा कि उनके पिता ने पंचायती राज मंत्री की बात इसिलए कही कि पंचायती राज मंत्री होने के नाते ग्रामीण इलाकों का विकास होगा, ये गारंटी है. इसी को लेकर कहा गया कि समझदार को इशारा ही काफी है.

अरुण ने आगे कहा कि जब से घोसी सीट से अरविंद राजभर के चुनाव लड़ने की घोषणा हुई है तब से अब तक उन्हें हजारों की संख्या में अल्पसंख्यक भाइयों का समर्थन मिल रहा है. दूसरा बयान इस संबंध में है कि अल्पसंख्यक भाइयों से ओपी राजभर का बहुत पुराना जुड़ाव है और इस जुड़ाव में तब से और बढ़ोत्तरी हो गई है जब से सीएम योगी ने उन्हें अल्पसंख्यक कल्याण विभाग सौंपा है. घोसी संसदीय सीट के तमाम अल्पसंख्यक भाई-बहनों ने एनडीए प्रत्याशी अरविंद को समर्थन देने का काम किया है.

ओपी राजभर ने भी दी सफाई
वहीं विपक्ष के आरोपों पर ओपी राजभर ने कहा कि विपक्ष बीजेपी और सुभासपा को बदनाम करने के हर हथकंडे अपना रहा है. वे फर्जी, आधे अधूरे और झूठे वीडियो फैलाकर इस भ्रम में हैं कि जनता इन पर यकीन कर लेगी. उन्हें शायद पता नहीं कि जनता ने अबकी बार 400 पार का मन बना लिया है.