share--v1

Lok Sabha Elections 2024: बीजेडी ने लोकसभा-विधानसभा चुनाव के लिए भरी हुंकार, जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Odisha Politics: बीजू जनता दल ने ओडिशा में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 9 लोकसभा और 71 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. 

auth-image
India Daily Live

Odisha Politics: ओडिशा में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के मुखिया नवीन पटनायक ने उम्मीदवारों की पहली  लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने राज्य की 21 लोकसभा सीटों में से 9 सीटों पर और विधानसभा की 147 में से 71 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अपने कई दिग्गज नेताओं पर दांव लगाया है. पार्टी ने संगठन के महासचिव प्रणव प्रकाश दास, ओडिशा के मंत्री सुदाम मरांडी, कांग्रेस विधायक के बेटे मन्मथ राउत्रे और पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान दिलीप टिर्की को उम्मीदवार बनाकर चुनावी मैदान में उतार है. वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री की अगर हम बात करें तो वह हिन्जिली विधानसभा से ताल ठोकेंगे. 

9 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी ने प्रणव प्रकाश दास को संबलपुर सीट से, लंबोदर नियाल को कालाहांडी सीट से, मन्मथ राउत्रे को भुवनेश्वर सीट से, अंशुमन मोहंती को केंद्रपाड़ा सीट से, पारादीप माझी को नबरंगपुर सीट से, दिलीप तिर्की को सुंदरगढ़ सीट से, सुदाम मरांडी को मयूरभंज सीट से, रंजीता साहू को अस्का  सीट से, कौशल्या हिकाका को कोरापुट सीट से उम्मीदवार बनाया है. 

71 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान

बीजद ने 9 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के साथ-साथ राज्य की 147 में से 71 विधानसभा सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इस  लिस्ट में पार्टी के मुखिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं. पार्टी ने विधानसभा चुनाव में जगन्नाथ सारका, रघुनाथ गमांगो, प्रफुल्ल मलिक, सुशांत कुमार बेहरा, पुष्पेंद्र सिंहदेव, अरविंद महापात्र, रुद्रप्रताप महारथी, अरुण साहू जैसे नेताओं पर दांव लगाया है.