menu-icon
India Daily
share--v1

बाबा रामदेव के वो 5 विवादित बयान जिसने सोशल मीडिया पर मचाया घमासान, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

Baba Ramdev's controversial statement: योग गुरु बाबा रामदेव अपने बयानों की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उनके 5 विवादित बयानों पर, जिसकी वजह से उनकी खूब किरकिरी हुई.

auth-image
India Daily Live
baba ramdev patanjali

Baba Ramdev's controversial statement: योग गुरु बाबा रामदेव हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं. विवादों से उनका पुराना नाता रहा है. चाहें वो महिलाओं के कपड़ों से लेकर की गई टिप्पणी हो या कोरोना काल में डॉक्टरों के खिलाफ लगातार उनकी बयानबाजी. हर बार उनके बयान से विवाद खड़ा हुआ है. इसके लिए कई बार तो उनको कोर्ट के चक्कर तक लगाने पड़ते हैं. आइए एक नजर डालते हैं बाबा रामदेव के 5 जवानों पर जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई.

महिलाओं के कपड़ों पर टिप्पणी

साल 2022 में बाबा रामदेव महिलाओं पर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर विवादों में घिर गए. बाबा रामदेव एक सार्वजनिक कार्यक्रम में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के साथ मंच साझा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने मंच से कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं का जिक्र करते हुए कहा, 'आप साड़ी पहनकर भी अच्छी लगती हैं, सलवार सूट में भी अच्छी लगती हैं और मेरी तरह से कोई न भी पहनें तो भी अच्छी लगती हैं.

रामदेव का बॉलीवुड पर हमला

बॉलीवुड को लेकर बाबा रामदेव के बयान पर भी काफी विवाद हुआ था. यूपी के मुरादाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने  फिल्म इंडस्ट्री पर ड्रग्स की चपेट में होने का आरोप लगाया. बाबा रामदेव ने आरोप लगाया कि बॉलीवुड के टॉप सितारे ड्रग्स लेते हैं. उन्होंने कहा, 'सलमान खान ड्रग्स लेते हैं, मैं आमिर खान के बारे में नहीं जानता. शाहरुख खान का बेटा ड्रग्स लेते पकड़ा गया और जेल में रहा. जहां तक ​​अभिनेत्रियों की बात है तो भगवान ही उनके बारे में जानना है.'

 


ओबीसी को लेकर विवादित बयान

ओबीसी को लेकर दिए गए बाबा रामदेव के बयान पर खूब घमासान मचा. इसके बाद उन्हें खुद आकर अपने बयान पर सफाई देनी पड़ी. बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हुआ, इसमें रामदेव कह रहे थे कि वह ब्राह्मण हैं, अग्निहोत्री ब्राह्मण हैं. इस दौरान ओबीसी को लेकर भी उन्होंने टिप्पणी की.


कोविड वैक्सीनेशन पर बयान

कोरोना काल में डॉक्टरों पर भी बाबा रामदेव के बयानों पर बवाल हुआ. तब बाबा रामदेव ने कहा था कि जितने लोग कोरोना से नहीं मरे उससे ज्यादा कोरोना की वैक्सीन लगाने के बाद हार्ट अटैक से मर गए. वैक्सीनेशन के बाद लोगों की आंखें चली गई, लोगों के कान खराब हो गए.


मुसलमानों पर टिप्पणी

2023 में बाबा रामदेव मुसलमानों पर का गई टिप्पणी को लेकर विवादों में रहें. राजस्थान के बाड़मेर में एक सभा में बाबा रामदेव ने हिंदू धर्म की तुलना इस्लाम और ईसाई धर्म से करते हुए मुसलमानों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू महिलाओं का अपहरण करने का आरोप लगाया है.