menu-icon
India Daily
share--v1

Arvind Kejriwal: 'घोटाले के सरगना है केजरीवाल', ED के 28 पन्नों में क्या? Detailed

Arvind Kejriwal: ED ने अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत मांगी है. जांच एजेंसी ने अदालत को कई अहम जानकारी साझा की है. ED ने कहा कि हमने रिमांड के लिए अर्जी दे दी है.

auth-image
India Daily Live
Arvind Kejriwal Arrested

Arvind Kejriwal: गिरफ्तारी के बाद CM अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेश किया गया है. गिरफ्तारी के 24 घंटे के अंदर केजरीवाल की कोर्ट में पेशी हुई है. इस दौरान ED ने अरविंद केजरीवाल की 10 दिन की हिरासत मांगी है. जांच एजेंसी ने अदालत को कई अहम जानकारी साझा की है.

ED ने कहा कि हमने रिमांड के लिए अर्जी दे दी है. हमने सभी प्रावधानों का अनुपालन किया है. उसके परिवार वालों को भी सूचना दे दी गई है. गिरफ्तारी का आधार अरविंद केजरीवाल को 28 पन्नों में लिखित रूप में दिया गया है. गिरफ्तारी का पंचनामा भी दाखिल किया गया है. 

ED की ओर से कोर्ट में रखी बातों के मुताबिक केजरीवाल ने रिश्वत लेने के लिए कुछ खास लोगों का पक्ष लिया. अपराध की कमाई का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी के गोवा चुनाव में किया गया. वह शराब नीति के निर्माण में सीधे तौर पर शामिल थे. वह घोटाले का सरगना है.

विजय नायर को लेकर ED का बड़ा खुलासा 
 
केजरीवाल के खिलाफ ED ने कोर्ट में कहा कि विजय नायर अरविंद केजरीवाल के घर के पास रह रहा था और मुख्यमंत्री के साथ मिलकर काम कर रहा था, जो अपनी नीति के तहत लाभ पहुंचाने के लिए शराब कारोबारियों से रिश्वत की मांग करता था.  ईडी ने अदालत को बताया कि अरविंद केजरीवाल ने पंजाब चुनाव के लिए दक्षिण समूह के कुछ आरोपियों से 100 करोड़ रुपये की मांग की थी. एजेंसी ने यह भी कहा कि केजरीवाल ने खुद कविता से मुलाकात की और कहा कि उन्हें शराब नीति पर मिलकर काम करना चाहिए.