share--v1

महारैली से पत्नी के जरिए केजरीवाल ने भरी हुंकार, चुनाव जीतने पर पूरा करेंगे ये 6 वादे

Loktantra Bachao Raily: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित की गई महारैली में भले ही दिल्ली के सीएम शामिल न हो पाए हों लेकिन अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल के जरिए उनका एक लेटर वहां जरूर पहुंचा. इस लेटर में उन्होंने 6 वादे किए हैं जो कि इंडिया गठबंधन के जीत हासिल करने के साथ ही पूरे करने की बात कही गई है.

auth-image
India Daily Live

Loktantra Bachao Raily: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से गिरफ्तार किए जाने के मामले में रविवार को इंडिया गठबंधन ने दिल्ली के रामलीला मैदान में लोकतंत्र बचाओ रैली का आयोजन किया जहां पर विपक्ष के बड़े नेता शामिल हुए.

इस महारैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, आप नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, एनसीपी (शरदचंद्र पवार) नेता शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एकजुट होकर मोदी सरकार को घेरते नजर आए.

पत्नी सुनीता ने पढ़ा केजरीवाल का लेटर

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने रविवार को रामलीला मैदान में इंडिया गठबंधन की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली में वो लेटर पढ़ा जो दिल्ली के सीएम ने जेल से भेजा था. इस महारैली में सुनीता केजरीवाल ने अपने पति को दिल्ली का बेटा बताया और कहा कि वो जेल में होने के बावजूद अपने राज्य की जनता के बारे में सोच रहे हैं.

सुनीता केजरीवाल ने कहा, 'भारत माता पीड़ा में है, ये अत्याचार नहीं चलेगा. मेरे पति को बहुत आशीर्वाद मिल रहा है. अगर सत्ता में वोट दिया जाता है, तो इंडिया ब्लॉक अच्छे अस्पतालों और शिक्षा सहित छह गारंटी को पूरा करेगा. यदि आप इंडिया गठबंधन को अवसर देते हैं, तो हम एक महान राष्ट्र का निर्माण करेंगे.'

लेटर पढ़ते हुए सुनाई केजरीवाल की 6 गारंटी

अपने पति के संदेश को आगे शेयर करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मैं आज वोट नहीं मांग रही हूं बल्कि मैं 140 करोड़ भारतीयों को नया भारत बनाने के लिए आमंत्रित कर रही हूं. सुनीता केजरीवाल ने इस दौरान अरविंद केजरीवाल के लेटर में लिखे गए उन 6 वादों का भी जिक्र किया जिसके बारे में उनके पति ने जेल से जनता के लिए लिखा. आइए एक नजर उन 6 प्वाइंट्स पर डालते हैं-

  • हम आए तो बिना पावरकट के 24x7 बिजली प्रदान करेंगे.
  • गरीबों के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी.
  • गरीबों और अमीरों के बीच शिक्षा की गुणवत्ता की खाई को भरा जाएगा और सभी को एक समान क्वालिटी एजुकेशन दिया जाएगा. इसके लिए हर क्षेत्र में सरकारी स्कूल बनाए जाएंगे.
  • हर गांव और क्षेत्र में मुहल्ला क्लिनिक बनाए जाएंगे और मल्टी स्पेशलिटी अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाएगी ताकि हर किसी को उचित और मुफ्त इलाज मिल सके.
  • स्वामीनाथन रिपोर्ट के अनुसार किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रदान किया जाएगा.
  • दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा भी मिलेगा.
     

Also Read