share--v1

राहुल के बाद अखिलेश यादव ने भी पीएम की जाति पर उठाए सवाल, ज्ञानवापी को बताया अधिकार छीनने की साजिश

Akhilesh Yadav On PM Modi Caste: राहुल गांधी के बाद सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने पीएम मोदी की जाति को लेकर सवाल उठाया है. अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ लोग केवल प्रमाणपत्र से पिछड़े होते हैं, जन्म से नहीं.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Akhilesh Yadav On PM Modi Caste: भारत जोडो न्याय यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी गुरुवार को ओड़िसा पहुंचे जहां पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति पर टिप्पणी की जिससे सियासी बवाल मचा हुआ है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को फर्जी ओबीसी बताया है और दावा किया है कि पीएम जन्मजात ओबीसी नहीं हैं बल्कि चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपनी जाति को ओबीसी बता दिया है. जहां राहुल गांधी के इस बयान पर कई दिग्गज नेता अपना विरोध जता चुके हैं तो वहीं पर समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इशारों-इशारों में पीएम मोदी पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने यह दावा किया कि गुजरात में जब बीजेपी की सरकार थी तो पीएम मोदी की जाति को ओबीसी सूची में शामिल किया गया था.

कुछ लोग प्रमाणपत्र से पिछड़े होते हैं- अखिलेश

वाराणसी में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सपा के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि कुछ लोग केवल प्रमाणपत्र से पिछड़े होते हैं, जन्म से नहीं. हालांकि, इस दौरान अखिलेश यादव ने अपने बयान में राहुल गांधी या पीएम मोदी का जिक्र करने से परहेज किया.

ज्ञानवापी मामले पर न्याय की उम्मीद

अखिलेश यादव ने इस दौरान ज्ञानवापी मामले को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि देश के संविधान से हम सभी बंधे हुए हैं और संविधान हमें अधिकार देता है, सरकार चालबाजी करती है. उन्होंने सवालिए लहजे में कहा कि क्या हम किसी का हक छीन सकते हैं? अगर कोई अदालत कोई आदेश देती है तो क्या इसका मतलब यह है कि हमारे अधिकार छीन लिये जायेंगे? संविधान हमें अपनी बात रखने का अधिकार देता है. मुझे उम्मीद है कि अदालत आने वाले समय में न्याय करेगी.

पीएम की जाति पर क्या बोले थे राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओड़िसा में पीएम मोदी की जाति को लेकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा में दिए गए अपने बयान के वीडियो को एक्स (ट्वीटर) पर पोस्ट कर लिखा कि सच सुनो! नरेंद्र मोदी जन्म से OBC नहीं हैं, उन्हें OBC गुजरात की भाजपा सरकार ने बनाया है. वह कभी पिछड़ों के हक़ और हिस्सेदारी के साथ न्याय नहीं कर सकते. नरेंद्र मोदी जातिगत गिनती नहीं करने वाले. जातिगत गिनती कांग्रेस ही कर के दिखाएगी.

First Published : 08 February 2024, 05:58 PM IST