menu-icon
India Daily
share--v1

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा

Rajasthan Assembly elections 2023: AAP ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. AAP ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर उम्मीदवारों की सूची साझा करते हुए लिखा "राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची.सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं. इस बार चलेगी झाड़ू!"

AAP ने दूसरी लिस्ट में इन चेहरों को दिया टिकट

AAP ने अपनी पहली सूची जारी करने के दो दिन बाद शनिवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने सादुलशहर से गुरविंदर कौर बराड़, करणपुर से प्रोफेसर सुखविंदर सिंह वानर, सूरतगढ़ से लीलाधर स्वामी, पीलीबंगा (एससी) से वीरेंद्र मेघवाल, आदर्श नगर से उमर दराज, अलवर ग्रामीण (एससी) से महावीर प्रसाद राजोरिया और नंद लाल मीणा को राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ (एसटी) से चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं कठूमर (एससी) से सुनील बैरवा, टोडाभीम (एसटी) से आशाराम मीना, पुष्कर से अक्षयराज, डीडवाना से राम निवास रायल, डेगाना से गणेश मीना, नावां से गजेंद्र सिंह कुकनवाली, आसींद से राणा खान, बूंदी से किशन लाल मीना और अंता से ओम गोचर चुनाव लड़ेंगे.

AAP ने पहली लिस्ट में इन चेहरों पर जताया ऐतबार

आम आदमी पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में कई नए चेहरों को चुनावी मैदान में उतारा था. AAP की पहली लिस्ट में गंगानगर से हरीश रहेजा, रायसिंहनगर (एससी) से धन्ना राम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी (एससी) से राजेंद्र मावर और नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासरा को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं राजेश वर्मा को खंडेला से, महेंद्र मांडिया को नीम का थाना से, अशोक शर्मा को श्रीमाधोपुर से और पीएस तोमर को अंबर निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके साथ गंगानगर से डॉ. हरी रहेजा, पिलानी से राजेंद्र महावर, विद्याधरनगर से संजय बियानी, बयाना से मुकेश टाइगर, उदयपुर से मनोज लाबना को टिकट दिया है. राजस्थान में अब 25 नवंबर को वोटिंग होनी है. पूरे राज्य में एक ही चरण में चुनाव कराए जाएंगे जबकि मतगणना बाकी चार राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी. ऐसे में AAP भी जोर-शोर से चुनावी मैदान में दो-दो हाथ आजमाती हुई नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस CEC की अहम बैठक, लंबी स्क्रीनिंग के बाद उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर!