share--v1

AAP Protest: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में AAP करेगी PM आवास का घेराव, बीजेपी मांग रही केजरीवाल का इस्तीफा

AAP Protest: दिल्ली में आज आम आदमी पार्टी जोरदार विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है. पीएम आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. 

auth-image
India Daily Live

AAP Protest:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज पीएम आवास का घेराव करेगी. प्रदर्शन को देखते हुए लोक कल्याण मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीएम आवास के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. वहीं, बीजेपी अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांग रही है.

पीएम मोदी के आवास के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य हिस्सों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. विरोध के मद्देनजर, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है, और यह भी कहा है कि तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर वाहनों को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

प्रधानमंत्री आवास तक मार्च

अधिकारियों ने बताया कि आप के सभी विधायक और पदाधिकारी आज सुबह पार्टी मुख्यालय पर एकत्र होंगे और फिर प्रधानमंत्री आवास तक मार्च करेंगे. इस बीच, भाजपा के विशाल मार्च का नेतृत्व दिल्ली प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा करेंगे, जो फिरोज शाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक होगा. रविवार को भी आम आदमी पार्टी की ओर से विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया. जिसमें इंडिया ब्लॉक के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया. एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जिस तरह से केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया उससे लोगों में गुस्सा है.

सोशल मीडिया DP बदलकर विरोध

आम आदमी पार्टी ने एक सोशल मीडिया अभियान शुरू किया, जिसके तहत पार्टी के सभी नेताओं, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने अपने सोशल मीडिया DP को बदलकर 'मोदी का सबसे बड़ा डर-केजरीवाल' लिखा. आप की वरिष्ठ मंत्री आतिशी ने कहा कि निर्वाचित प्रतिनिधियों से लेकर जमीनी कार्यकर्ताओं तक पार्टी के सभी नेता एकजुटता दिखाने के लिए इस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर डिस्प्ले पिक्चर बनाएंगे. 

जेल से केजरीवाल का आदेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री ईडी की हिरासत में हैं. स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जेल से एक और निर्देश जारी किया है. उन्होंने मुझे इस संबंध में एक निर्देश जारी किया है. उन्होंने अपने निर्देश में कहा कि दिल्ली के कुछ अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त दवाएं नहीं मिलती हैं. इसके अलावा कुछ में नि:शुल्क जांच भी नहीं हो रही है. उन्होंने मुझे इन मुद्दों को हल करने का निर्देश दिया है. 

आतिशी ने की अपील

आतिशी ने कहा कि हमने इस साल हम होली नहीं खेलेंगे. रंग नहीं खेलेंगे क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है. इन्होंने देश से लोकतंत्र को ख़त्म करने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी है. मैं आप सभी से इस होली पर आह्वान करती हूं क्रूरता और बुराई के ख़िलाफ़ इस जंग में हमारे साथ आइए. ये सिर्फ़ AAP की नहीं, बल्कि पूरे दिल्ली और देश के लिए लोकतंत्र बचाने की लड़ाई है.

Also Read