share--v1

Kangana Ranaut: सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग, महिला आयोग ने EC को भेजा लेटर

Kangana Ranaut: हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की लोकसभा चुनाव उम्मीदवार कंगना रनौत को लेकर सुप्रिया श्रीनेत ने इंस्टाग्राम से एक आपत्तिजनक पोस्ट किया.

auth-image
India Daily Live

Kangana Ranaut: कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत कंगना रनौत के खिलाफ पोस्ट कर फंस गईं हैं.  राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग को लेटर लिखकर एक्शन लेने की मांग कर दी है. सुप्रिया श्रीनेत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बीजेपी कैंडिडेट कंगना रनौत को लेकर अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट किया. अब इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने सुप्रिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर श्रीनेत और अहीर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसने अपने पोस्ट में कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग सुप्रिया श्रीनेत के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है. ये महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है. किसान कांग्रेस के प्रदेश संयुक्त समन्वयक अहीर ने भी रनौत के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी की थी.

महिला अध्यक्ष रेखा शर्मा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

कंगना  रानौत पर सुप्रिया श्रीनेट की कथित टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए रेखा शर्मा ने भी एक्स पर लिखा, आप (कंगना) एक लड़ाकू और चमकता सितारा हैं. चमकते रहो, शुभकामनाएं. बता दें कि यह विवाद सोमवार को कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया संभालने वाली श्रीनेत के इंस्टाग्राम हैंडल से एक पोस्ट किए जाने के बाद शुरू हुआ. 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से कंगना रनौत पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करते हुए एक पोस्ट किया था. उनके पोस्ट में लिखा गया था कि 'क्या भाव चल रहा मंडी में कोई बताएगा?' पोस्ट करने के कुछ देर बाद ही मामले ने तूल पकड़ लिया. विवाद बढ़ता देख पोस्ट डिलीट कर दी गई.

मनोज तिवारी ने की निंदा

ये मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है. बीजेपी के नेता सुप्रिया श्रीनेत के बयान की कड़ी निंदा कर रहे हैं. मनोज तिवारी ने कहा है कि बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार महिलाओं का कलाकारों का सम्मान करती है लेकिन सुप्रिया श्रीनेत ने अपने बयान से बता दिया कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं के प्रति और देश के कलाकारों के प्रति कैसी सोच रहती है.

मनोज तिवारी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि महिलाओं और कलाकारों के प्रति कांग्रेस की ऐसी सोच है. रील लाइफ में एक कलाकार को कई चरित्र निभाने पड़ते हैं. क्या कांग्रेस के लोग कलाकार का वही चरित्र बनाएंगे जो वो निभा रहा है? 

सुप्रिया श्रीनेत की सफाई 

मामले बढ़ते देख पहले सुप्रिया श्रीनेत ने पहले पोस्ट हटाई और अब सफाई दे रही हैं. उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि मेरे फेसबुक और इंस्टा के अकाउंट पर कई लोगों का एक्सेस है. इसमें से किसी व्यक्ति ने आज एक बेहद घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट किया था. मुझे जैसे ही इसकी जानकारी हुई मैंने वह पोस्ट हटा दिया. जो भी मुझे जानते हैं, वह यह अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं किसी भी महिला के लिए व्यक्तिगत भोंडी बात नहीं करती हूं. 

Also Read