menu-icon
India Daily
share--v1

'इन्हें 400 सीट क्यों चाहिए मैंने पता कर लिया है', अरविंद केजरीवाल ने खोल दिया BJP का राज

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह ने 4 जून के बाद पंजाब की सरकार को गिराने की धमकी दी है. पंजाब के लोग बहुत बहादुर हैं वे इस धमकी को बर्दाश्त नहीं करेंगे और वोट से इसका जवाब देंगे.

auth-image
India Daily Live
 Arvind Kejriwal
Courtesy: social media

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बुधार को जालंधर में व्यापारियों और कारोबारियों के साथ मीटिंग की. इस बैठक के दौरान उन्होंने व्यापारियों से पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर आप के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की. केजरीवाल ने कहा कि अभी भगवंत मान को केंद्र सरकार और राज्यपाल से अकेले लड़ना पड़ रहा है, ये 13 सांसद उनके मजबूत हाथ बनेंगे और उनके साथ मिलकर पंजाब के हकों के लिए लड़ेंगे.

'पीएम आढ़तियों को बिचौलिया और व्यापारियों को चोर कहते हैं'
इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा नरेंद्र मोदी आढ़तियों को बिचौलिया और व्यापारियों को चोर कहते हैं लेकिन हम आपको अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी मानते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे मन में आपके लिए बहुत सम्मान है. दिल्ली सीएम ने कहा कि जिस तरह से देश के विकास के लिए किसान और मजदूर महत्वपूर्ण है, उसी तरह व्यापारी, कारोबारी और उद्योगपति भी महत्वपूर्ण हैं. 

आप संयोजक ने कहा कि मेरे लिए आप लोग कितना महत्वपूर्ण हो इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हो कि दिल्ली का चुनाव खत्म होने के ठीक अगले दिन मैं सबसे पहले फिरोजपुर पहुंचा और वहां व्यापारियों कारोबारियों के साथ मीटिंग की.

व्यापारियों की समस्याओं का लगातार कर रहे समाधान
आप नेता अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों से कहा कि आपने कई सरकारों को मौका दिया लेकिन किसी ने आपकी समस्याओं के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन हम लगातार व्यापारियों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं और कई समस्याओं का अब तक समाधान हो चुका है.

बुरी हालत में थी पंजाब की इंडस्ट्री
केदरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार आने से पहले पंजाब की इंटस्ट्री की बहुत बुरी हालत थी. व्यापारी राज्य छोड़कर मध्य प्रदेश और राजस्थान जा रहे थे, लेकिन पिछले दो सालों में यह सिलसिला कम हुआ है और बाहर गए लोग वापस आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि राज्य में कानून-व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है.

पंजाब में खत्म किया भ्रष्टाचार
आप संयोजक ने कहा कि हमारी सरकार ने पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म किया है जिससे अब सरकारी पैसे की काफी बचत हो रही है. इस पैसे से हम पंजाब में मुफ्त बिजली दे रहे हैं. उन्होंने कहा, 'पंजाब के 83 प्रतिशत लोगों का बिजली बिल जीरो आ रहा है. जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक बन रहे हैं, सरकारी अस्पतालों के हालात सुधर रहे हैं. सरकारी स्कूलों की स्थिति बदल रही है क्योंकि हमारी नीयत साफ है. हम ईमानदारी से काम कर रहे हैं.'

अहंकार में डूब गए हैं पीएम
केजरीवाल ने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के अन्य नेता अत्यंत अहंकार में डूब गए हैं. उन्होंने कहा कि अमित शाह ने 4 जून के बाद पंजाब की सरकार को गिराने की धमकी दी है. पंजाब के लोग बहुत बहादुर हैं वे धमकी बर्दाश्त नहीं करेंगे. आप प्यार से मांगे होते तो एक दो सीट दे भी देते लेकिन अब आपको एक भी सीट नहीं मिलेगी. इस बार पंजाब के लोग इस धमकी का जवाब वोट से देंगे. केजरीवाल ने कहा कि भगवान की कृपा है कि आपने आम आदमी पार्टी को 92 विधायक दिए. अगर 60 होते तो अभी तक ये लोग सरकार गिरा चुके होते. उन्होंने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, गरीबी, शिक्षा और चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों के बजाए नरेंद्र मोदी हिंदू, मुस्लिम, भैंस और मंगलसूत्र के नाम पर वोट मांग रहे हैं.

आरक्षण खत्म करने के लिए मांग रहे 400 सीटें
केजरीवाल ने कहा कि वे कहते हैं कि हमें 400 सीट चाहिए कि मोदी जी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं. मैंने पता किया तो पता चला कि ये लोग आरक्षण खत्म करने के लिए 400 सीटें मांग रहे हैं. लेकिन मैं इनसे लड़ रहा हूं, संघर्ष कर रहा हूं. किसी हालत में हम उन्हें आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे.

घोटाला हुआ तो कहां गए 100 करोड़
केजरीवाल ने कहा कि इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में रजत शर्मा ने प्रधानमंत्री से पूछा कि दिल्ली शराब घोटाले में न कोई सबूत है न कोई रिकवरी हुई तो फिर भ्रष्टाचार कैसे हुआ? जवाब में पीएम ने कहा कि केजरीवाल अनुभवी चोर है इसलिए सबूत नहीं है. केजरीवाल ने कहा- दरअसल कोई घोटाला हुआ ही नहीं है. अगर हुआ होता तो 100 करोड़ कहां गए. अभी तक एक भी रुपया क्यों नहीं मिला. गौरतलब है कि सातवें चरण में पंजाब की 13 सीटों पर मतदान होना है. वहीं चुनाव के परिणाम 4 जून को आएंगे.