menu-icon
India Daily
share--v1

AAP उम्मीदवार ने चुनाव प्रचार के लिए मांगी थी परमिशन, चुनाव आयोग ने दे दी भद्दी गाली!

Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाए हैं कि चुनाव आयोग ने उसे प्रचार की अनुमति नहीं दी और जवाब में भद्दी गाली भी दी. AAP ने वह लेटर भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

auth-image
India Daily Live
Aam Aadmi Party
Courtesy: Aam Aadmi Party

हरियाणा में INDIA गठबंधन की सहयोगी आम आदमी पार्टी एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है. कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से AAP के उम्मीदवार सुशील गुप्ता की ओर से चुनाव प्रचार के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी गई थी. उनकी अपील तो खारिज की ही गई लेकिन उस लेटर में कुछ ऐसा लिख दिया जिसको लेकर अब हंगामा मच गया है. AAP ने लेटर की फोटो शेयर करके आवाज उठाई है. इसमें हरियाणी भाषा में लिखा है, 'koni denge'. एक और लेटर पर भद्दी गाली भी लिखी गई है. अब इस मामले में कार्रवाई भी की गई है.

AAP ने शुक्रवार को आरोप लगाए कि चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के संबंध में उसके दो कार्यक्रमों को अनुमति नहीं दी. हरियाणा AAP के अध्यक्ष सुशील गुप्ता खुद कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने 7 अप्रैल को चुनाव प्रचार करने के लिए अनुमति मांगी थी. आरोप है कि चुनाव आयोग की ओर से इस लेटर पर भद्दी गाली लिख दी गई. AAP नेता अनुराग ढांडा ने पूछा है, 'क्या बीजेपी के लोग देशभर में चुनाव आयोग के दफ्तर चला रहे हैं?'

AAP ने पूछे सवाल

AAP ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा कि चुनाव आयोग को अब साफ कह देना चाहिए कि वह सिर्फ बीजेपी की पॉलिटिकल विंग बनकर रह गया है. AAP ने एक ट्वीट में लिखा, 'क्या चुनाव आयोग ने अपने दफ़्तरों में BJP ट्रोल्स भर्ती कर लिए हैं? जब AAP उम्मीदवार ने कार्यक्रम के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी तो चुनाव आयोग ने AAP उम्मीदवार को लिखित में भद्दी गाली देते हुए, कार्यक्रम की इजाज़त देने से मना कर दिया.'

असिस्टेंट रिटर्निंग ऑफिसर की भूमिका निभा रहे एसडीएम (कैथल) ब्रह्म प्रकाश ने इसका संज्ञान लिया 5 कंप्यूटर ऑपरेटरों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले में जांच करें. बता दें कि हरियाणा की लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होनी है.