menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Fire:  राजधानी में 'आग' ने फिर मचाया तांडव, पेंट फैक्ट्री में काम कर रहे 11 लोग जिंदा जले, 4 घायल

दिल्ली में आग लगने और लोगों की मौत होने का एक और बड़ा मामला सामने आया है. हाल फिलहाल में देश की राजधानी ऐसे कई हादसे हो चुके हैं. ताजा मामला अलीपुर का है जहां फैक्टरी में काम करने वाले 7 लोगों की मौत हो गई.

auth-image
India Daily Live
alipur fire

दिल्ली के अलीपुर के दयालपुर मार्केट में भीषण हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई. ये सभी लोग यहां एक पेंट फैक्टरी में आग लगने के चलते मारे गए. फैक्टरी के परिसर से तीन लोगों की बॉडी बाहर निकाली जा चुकी है. 

आग की लपटें, धुएं के बादल

दिल्ली फायर सर्विस ने इस बात की जानकारी दे दी है. डीएफएस ने बताया कि उनको शाम में करीब 5 बजकर 30 मिनट पर फैक्टरी में आग लगने के बारे में फोन आया था. आग बुझाने के लिए मौके पर 22 दमकल मौजूद रही.

फैक्टरी में जहां आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठ रही थी तो वही उस एरिया को धुएं के बादलों ने घेर लिया था. 

पुलिस ने बताया कारण

पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारण ब्लास्ट है. आगे की जांच की जा रही है. पुलिस के अनुसार उस जगह को पेंट बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था.

इसी बीच, परिवार के लोग बेचैनी से यह जानने का इंतजार कर रहे हैं कि क्या मरने वालों में उनका कोई प्रियजन भी है. आशंका है कि और भी मारे गए हैं. लगभग एक दर्जन मजदूर उस फैक्ट्री में काम करते थे.

दिल्ली में बार-बार हो रहे हैं ऐसे हादसे

हाल ही में दिल्ली के शाहदरा में भी एक बड़ा आग हादसा हुआ था. 26 जनवरी को मल्टीस्टोरी बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर आग लगने से चार लोग मारे गए थे. इनमें 9 महीने की बच्ची भी शामिल थी. चार लोगों की मौत दम घुटने से हुई थी और दो लोग आग से झुलसकर घायल हो गए थे. 

इसी तरह से 18 जनवरी को भी दिल्ली के पीतमपुरा में मल्टी स्टोरी बिल्डिंग ने फिर आग पकड़ ली थी. तब चार महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी.