menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में 48 घंटों का ड्राई-डे, आज शाम से नहीं मिलेगी शराब

दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबादस की सभी शराब की दुकानें आज शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगे. लोकसभा चुनाव के चलते 25 मई को दिल्ली  मेट्रो के समय में भी बदलाव किया गया है.

auth-image
India Daily Live
dry Day
Courtesy: Social Media

दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में लंबा ड्राई-डे लगने वाला है. सभी शराब की दुकानें आज शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगे. दिल्ली और इसके आसपास के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में 25 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में मतदान होना है, इसलिए दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम में सभी शराब की दुकानों और अन्य लाइसेंस प्राप्त रेस्तरां को आज यानी 23 मई शाम 6 बजे से 25 मई शाम 6 बजे तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं. 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे, इसलिए इस दिन भी ड्राई-डे घोषित किया गया है. 

आबकारी विभाग द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में कई शराब की दुकानें और अन्य अनुमत प्रतिष्ठान मतदान समाप्त होने से लगभग 48 घंटे पहले, 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे. 4 जून, 2024 को शराब की बिक्री नहीं की जाएगी. हरियाणा के गुड़गांव में भी 25 मई को मतदान होगा. गुड़गांव जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों के एक अन्य सेट में, शहर की सभी शराब की दुकानों को लोकसभा चुनाव से 48 घंटे पहले बंद करने के लिए कहा गया था.

मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव

लोकसभा चुनाव के चलते 25 मई को दिल्ली  मेट्रो के समय में भी बदलाव किया गया है. मतदान के दिन मेट्रो सुबह 4 बजे से ही शुरू हो जाएगी. सामान्य तौर पर मेट्रो का परिचालन सुबह करीब छह बजे शुरू होता है. दिल्ली मेट्रो रेल निगम का कहना है कि चुनाव के चलते शनिवार को निर्धारित समय से दो घंटे पहले मेट्रो चलाने का फैसला लिया गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 चरण 6

शनिवार, 25 मई को आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुल 58 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे समाप्त होगा. लोकसभा चुनाव की मतगणना 4 जून को होगी, जिसके बाद चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी.