menu-icon
India Daily
share--v1

मद्दुरम्मा देवी मेले में गिरा 120 फीट लंबा रथ, Video देख कांप जाएगी रूह

Madduramma Devi Jatre festival: यह हादसा बेंगलुरु के हुस्कुर में मद्दुरम्मा मंदिर के वार्षिक मेले के दौरान हुआ. हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है.

auth-image
India Daily Live
chariot fell during Madduramma Devi Jatre festival

Madduramma Devi Jatre festival: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक धार्मिक आयोजन के दौरान एक बड़ा हादसा टल गया. बेंगलुरु ग्रामीण में अनेकल के पास एक धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान एक 120 फीट ऊंचा मंदिर रथ गिरने से हड़कंप मच गया. यह हादसा हुस्कुर में मद्दुरम्मा मंदिर के वार्षिक मेले के आयोजन के दौरान हुआ. मेले में 10 से अधिक गांव के हजारों श्रद्धालु आए हुए थे.

रथ ने खोया संतुलन

यह विशालकाय रथ चारों ओर से रस्सियों से बंधा हुआ था. शानदार तरीके से सजाए गए इस रथ को खींचने के लिए वहां पर सैकड़ों की संख्या में भक्त जमा हुए थे. अचानक से उस रथ ने अपना संतुलन खो दिया और वह तेजी से जमीन पर आ गिरा. गनीमत यह रही की समय रहते भीड़ रथ के गिरने वाले स्थान से अलग हो गई वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.

हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं

इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. ट्रैक्टरों और बैलगाड़ियों कि मदद से गिरे हुए रथ को फिर से  उसकी मूल स्थिति में ही बहाल कर दिया गया. हुस्कुर मद्दरम्मा मेला अपने वार्षिक रथ उत्सव के लिए प्रसिद्ध है. हर साल दूर-दूर से श्रद्धालु इस मेले का हिस्सा बनने आते हैं. 

सामने आया घटना का रूह कंपा देने वाला वीडियो
इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें श्रद्धालु 120 फीट के उस रथ को रस्सी से खींचते दिखाई दे रहे हैं. अचानक से रथ का संतुलन बिगड़ जाता है और वह जमींन पर आ गिरता है.

रथ के गिरने वाले स्थान पर एक बिजली का खंभा भी था. बिजली का खंभा भी गिरते हुए रथ की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया वरना वहां करेंट भी फैल सकता था. रथ के गिरते ही घटना स्थल पर धूल का गुबार छा गया.