share--v1

सांपों को गाने में नचाया, अब फिर एल्विश को नचाएगी पुलिस, 2 के खिलाफ FIR

FIR Against  Elvish Yadav: एल्विश के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हुआ है. गुरुग्राम कोर्ट के आदेश के एक दिन बाद गुरुग्राम पुलिस ने एल्विश और सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. 

auth-image
India Daily Live

FIR Against  Elvish Yadav: पिछले कई महीनों से चर्चा में चल रहे बिग बॉस OTT -2 के विनर एल्विश यादव पर फिर से गाज गिरी है. उनके और  हरियाणवी सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस ने एक मामले में कोर्ट के आदेशानुसार FIR दर्ज की है. 32 बोर नामक  गाने में सांपों का इस्तेमाल करने और उनके खिलाफ क्रूरता करने के संबंध में ये मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली एनसीआर में एल्विश यादव के खिलाफ यह तीसरी एफआईआर दर्ज हुई है. 

कोर्ट ने पीपल फॉर एनिमल (PFA) संस्था के सौरभ गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए गुरुग्राम पुलिस को एल्विश यादव और फाजिलपुरिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया.  

गाना शूट करने के लिए नहीं ली गई थी परमिशन

याचिकाकर्ता के मुताबिक 32 बोर नामक गाने के वीडियो शूटिंग में गलत तरीके से सांपों का इस्तेमाल किया गया उनके साथ क्रूरता की गई और अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया. इसलिए इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. याचिका में कहा गया कि गाने में सांपों का इस्तेमाल करने के लिए एनिमल वेलफेयर बोर्ड और प्रशासन से भी परमिशन नहीं ली गई थी. और न ही इसकी जानकारी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को दी गई थी.

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

फाजिलपुरिया का असली नाम राहुल यादव है. वो गुरुग्राम के झारसा गांव का रहने वाला है. एल्विश और उसके खिलाफ पुलिस ने CrPC की धारा 156(3) और वन्य जीवों के प्रति क्रूरता और IPC की धारा 294 के तहत FIR दर्ज की है.

2023 में रिलीज हुआ था गाना

जिस गाने को लेकर एल्विश और फाजिलपुरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है वह गाना साल 2023 में रिलीज हुआ था. इस गाने के वीडियो में सांपों को दिखाया गया था. रिपोर्ट्स के अनुसार इस गाने में लगभग 20 सापों का इस्तेमाल किया गया था, जिसमें 6 सांपों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध है क्योंकि वो बहुत दुर्लभ प्रजाति के सांप थे. इस संबंध में पीपल फॉर एनिमल नाम की संस्था ने पहले ही पुलिस में शिकायत की थी.

Also Read