share--v1

Ameen Sayani Death: नहीं रहे फेमस रेडियो होस्ट अमीन सयानी, हार्ट अटैक से हुई मौत

Ameen Sayani Death: अमीन सयानी ने 91 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. अमीन‌ सयानी के बेटे राजिल सयानी ने इस खबर पर पुष्टि की है.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: इंडस्ट्री से एक के एक दुख की खबर सामने आ रही है. पहले दंगल की सुहानी भटनागर, फिर फेमस एक्टर ऋतुराज और अब रेडियो/विविध भारती के सबसे जाने-माने अनाउंसर व टॉक शो होस्ट अमीन सयानी के निधन की खबर सामने आ रही है. इनकी मौत की खबर से एंटरटेनमेंट जगत में शोक की लहर है. 

बेटे ने पिता की मौत की पुष्टि की

दरअसल, अमीन सयानी ने 91 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. अमीन‌ सयानी के बेटे राजिल सयानी ने इस खबर पर पुष्टि की है. वही अमीन सयानी की मौत के बाद हर कोई गम में डूबा हुआ है.  दिवंगत अमीन सयानी के बेटे ने बताया कि अमीन‌ सयानी को शाम 6.00 बजे हार्ट अटैक आया था. 

हार्ट अटैक के कारण हुई मौत

जैसे ही अमीन को हार्ट अटैक आया वैसे ही उनके बेटे राजील उन्हें मुम्बई स्थित एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में ले गये. वहां डॉक्टर्स ने उनका इलाज करना शुरू किया लेकिन इलाज के कुछ देर बाद ही उन्हें मृत घोषित कर दिया. अमीन सयानी कई शरीर संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे जिसके बाद 91 साल की उम्र में इन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

रेडियो सिलोन और फिर विविध भारती पर‌ अमीन ने लगभग 42 सालों तक काम किया है. इस पर एक शो चलता था जिसमें हिंदी गीतों का कार्यक्रम 'बिनाका गीतमाला' आता था जिसने सफलता के कई रिकॉर्ड तोड़े थे और लोग इसको देखने के लिए काफी बेताब रहते थे. 

 

Also Read