menu-icon
India Daily
share--v1

Miss India या Miss World नहीं, अब होगा Miss AI का मुकाबला, जान लीजिए कौन हैं जारा शतावरी?

जारा शतावरी को इंडियन मोबाइल ऐड एजेंसी के को-फाउंडर राहुल चौधरी ने बनाया है. जारा हेल्थ और लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स पर लोगों को जानकारी देती हैं. यह एआई मॉडल एक वेबसाइट भी चलाती है. इंस्टाग्राम पर जारा के 7,500 फॉलोअर्स हैं. अगर जारा इस प्रतियोगिता को जीत जाती हैं तो उन्हें इनाम के तौर पर 16 लाख रुपए मिलेंगे.

auth-image
India Daily Live
Zara Shatavari
Courtesy: social media

About Zara Shatavari: अब तक आपने मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के बारे में खूब सुना होगा लेकिन ऐसा पहली बार है जब दुनिया में पहली बार AI-जेनरेटेड मॉडल्स के लिए सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. दुनियाभर की AI मॉडल्स के लिए इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट का आयोजन फैनव्यू द्वारा किया जा रहा है. प्रतियोगिता में भारत की एआई मॉडल जारा शतावरी ने टॉप-10 फाइनलिस्ट में अपनी जगह बना ली है.

फोर्ब्स के अनुसार, शतावरी को दुनिया भर से मिलीं 1500 एंट्रीज में से चुना गया है. भारत की AI मॉडल शतावरी लोगों को पॉलिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) और डिप्रेशन से दूर रहने पर अपनी टिप्स देती हैं. इसके अलावा वह खाने-पीने, यात्रा करने की शौकीन हैं. वह एक फैशन लवर भी हैं. उनका एक इंस्ट्राग्राम अकाउंट भी है जिसके जरिए जारा लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने का तरीका बताती हैं.

कौन हैं जारा शतावरी

जारा शतावरी को भारतीय मोबाइल एवं ऐ़ड एजेंसी के सह-संस्थापक राहुल चौधरी ने बनाया था. जारा एक वेबसाइट भी चलाती हैं जहां वह लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स और हेल्थ को लेकर टिप्स देती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 7,500 फॉलोअर्स हैं.

अपने एक लिंक्डइन पोस्ट पर राहुल चौधरी ने लिखा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी इनोवेटिव एआई  जारा शतावरी को दुनिया भर के 1500 विशेषज्ञ प्रतिभागियों में से प्रतिष्ठित मिस एआई प्रतियोगिता में शीर्ष 10 फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया है!'

कितना मिलेगा इनाम
प्रतियोगिता की इनामी राशि 16 लाख रुपए से अधिक रखी गई है. जिसमें मिस AI मॉडल को 10.84 लाख और उससे बनाने वाले को पब्लिक रिलेशन्स के लिए 4.17 लाख रुपए दिए जाएंगे. इस प्रतियोगिता में 2 AI जतों के अलावा PR एडवाइजर एंड्रयू ब्लोच और बिजनेसमैन सैली ऐन-फॉसेट भी बतौर जज मौजूद रहेंगे. फाइनलिस्ट का चयन उसकी सुंदरता, तकनीकी कौशल और उसके सामाजिक दबदबे के आधार पर किया जाएगा.

फोर्ब्स से बातचीत में राहुल चौधी ने कहा कि हमें एआई के फायदे और नुकसान पर बहुत ज्यादा बहस करने की जरूरत है और हम मानते हैं कि यह सबकुछ इसके इस्तेमाल पर निर्भर करेगा. उन्होंने कहा, 'जारा का उद्देश्य लोगों में जागरूकता फैलाना है. जारा अयूरा की तरह ही सेलेब्रिटी हैं क्योंकि हमने देखा है कि लोग मशहूर हस्तियों का अनुसरण करते हैं और उनके कार्यों में शामिल होते हैं.'