menu-icon
India Daily
share--v1

'यूपी-बिहार के लोग पागल हैं,' विजय सरदेसाई गोवा के बिगड़े बोल, अब क्या सफाई देगा इंडिया ब्लॉक?

विजय सरदेसाई के बयान ने इंडिया गठबंधन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उन्होंने शिवसेना और मनसे के नेताओं की तर्ज पर एक ऐसा बयान दिया है, जिसे अब एनडीए के नेता चुनावी सभाओं में भुनाएंगे.

auth-image
India Daily Live
Vijai Sardesai
Courtesy: Social Media

इंडिया गठबंधन के नेता विजय सरदेसाई ने इंडिया ब्लॉक की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उन्होंने यूपी बिहार के लोगों को पागल कहा है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और एनडीए के नेताओं को खुद पर हमले का एक बड़ा मौका दे दिया है. विजय सरदेसाई ने कहा है कि 5 साल में सिर्फ एक बार ही मौका मिलता है. देश के लोगों को दिखाना है गोवा के लोग होशियार हैं, गोवा के लोग पागल नहीं है. 

विजय सरदेसाई ने कहा, 'देश को दिखाना है कि गोवा के लोग होशियार हैं. गोवा के लोग सामाजिक और राजनीतिक रूप से जागरूक हैं. हम यूपी और बिहार वालों की तरह पागल नहीं हैं. हम गोवा को सस्ते में बेचने नहीं देंगे. यह मौका 5 साल में एक बार मिलेगा. आप सब मिलजुलकर कैप्टन विरोतो को वोट करेंगे, ऐसी मुझे आशा है.'

पीएम मोदी के धुर आलोचक हैं विजय सरदेसाई

विजय सरदेसाई ने रविवार को एक चुनावी सभा में कहा, 'मुख्यमंत्री की तरह ही प्रधानमंत्री मोदी के पास गोवा के लिए कल्पना के अलावा कुछ भी नहीं है. उनका भाषण केवल शाहजहां और उनके दरबारियों के लिए ही था. उनकी गारंटी में हेराफारी, भ्रष्टाचार और कुप्रबंधन शामिल है. हमारी अलग पहचान मिटाई जा रही है. बीजेपी गोवा विरोधी है, वह हमारी परंपराओं को नहीं समझती है. हमें गोवा और भारत को बचाने के लिए वोट करना चाहिए.'

इंडिया ब्लॉक ने मोल ली नई आफत

इंडिया ब्लॉक के लिए विजय सरदेसाई का बयान मुश्किलें बढ़ाने वाला है. बीजेपी उन्हें अब इसे लेकर ट्रोल करेगी. पहले से ही कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के ज्यादातर दल मुस्लिम, आरक्षण, जाति और हिंदुत्व को लेकर बीजेपी के निशाने पर हैं. अब यूपी और बिहार के लोगों पर विजय सरदेसाई के बिगड़े बोल ने और मुश्किलें बढ़ा दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक जा रहे हैं, वहां से वे यह मुद्दा जरूर उठा सकते हैं. इंडिया ब्लॉक के लिए चुनावी रैलियों में सफाई देने की राह मुश्किल होती जा रही है.

कौन हैं विजय सरदेसाई?

विजय सरदेसाई गोवा फारवर्ड पार्टी के विधायक हैं. वे इसी पार्टी के अध्यक्ष भी हैं. विजय गोवा के उप मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. वे गोवा की फतोरदा (दक्षिण गोवा) विधानसभा सीट से विधायक भी हैं. वे गोवा के जाने-माने कारोबारी परिवार से आते हैं.

गोवा में कब हैं चुनाव?

गोवा की दो लोकसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होगी. तीसरे चरण के तहत 7 मई को दोनों सीटों पर मतदान होगा. उत्तर गोवा और दक्षिण गोवा पर भारतीय जनता पार्टी की मजबूत पकड़ है.