share--v1

Public Reaction on Election 2024: कांग्रेस या भाजपा अमेठी की जनता किसे चुनेगी अपना सांसद?

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Loksabha Election 2024: सुर्खियों में छाई अमेठी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के सामने चुनावी अखाड़े में कौन सा उम्मीदवार उतरेगा अभी इसकी स्थिति साफ नहीं है. यूपी में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इंडिया गठबंधन के तहत सियासी मैदान में एक साथ उतरने का फैसला किया है और सीट शेयरिंग के तहत यह सीट कांग्रेस के खाते में आई है.

अमेठी से पिछली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी लड़े थे लेकिन उन्हें स्मृति इरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. अगर राहुल गांधी को वायनाड की सीट से जीत न मिलती तो वो लोकसभा तक नहीं पहुंच पाते. इस बार भी राहुल गांधी ने वायनाड से अपनी दावेदारी भर दी है लेकिन अमेठी से कांग्रेस के मन में क्या है किसी को नहीं पता.

फिलहाल, राहुल गांधी या राबर्ट वाड्रा में से किसी एक के चुनाव लड़ने के संकेत के बाद कांग्रेसी अंदर ही अंदर तैयारी कर रहे हैं लेकिन गठबंधन में सहयोगी समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी उलझन में है. बिना प्रत्याशी के नाम की घोषणा के वह कैसे अपनी रणनीति तैयार करें, इसको लेकर माथापच्ची का दौर चल रहा है. इस बीच अमेठी की जनता किस पार्टी पर दांव लगाएंगी इसी सवाल का जवाब हम इस वीडियो में ढूंढ रहे हैं.