menu-icon
India Daily
share--v1

रविवार को रैलियों का लगा अंबार, किसके बयान ने बटोरी सुर्खियां, कौन किस पर रहा भारी? पढ़ें 5 बड़े बयान

Lok Sabha Election: लोकसभी चुनाव में भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्ड ने खुद प्रचार की कमान संभाली हुई है. तो वहीं, कांग्रेस की तरफ से ये जिम्मा राहुल गांधी, सोनिया गांधी ने संभाली हुई है.

auth-image
India Daily Live
mamata modi

Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार अभियान भी तेज कर दिया है. कांग्रेस, बीजेपी और अन्य राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में लगे हुए हैं. BJP भी 400 पार के लक्ष्य को पूरा करने के लिए तबड़तोड़ रैलियां कर रही है. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद प्रचार की कमान संभाली हुई है. प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश और बिहार से लेकर पश्चिम बंगाल तक रोड शो और रैलियां कर रहे हैं.

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी पूरी तरह से चुनावी मोड में है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ सोनिया गांघी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा चुनावी ताल ठोक रही हैं. ममता बनर्जी और तेजस्वी यादव भी किसी से पीछे नहीं हैं. आइए एक नजर डालते हैं रविवार को नेताओं के बड़े बयानों पर... 

1- संजय सिंह

आम आदमी प्रटी के नेता नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि झूठे बयानों के आधार पर आपने निर्वाचित मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया. क्या आपको लगता है कि हम इस साजिश को नहीं समझते हैं? जब तक अरविंद केजरीवाल हैं, भाजपा दिल्ली में नहीं जीत सकती.

2- योगी आदित्यनाथ

राजस्थान के भरतपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कश्मीर में धारा 370 समाप्त की गई, पत्थरबाज़ी समाप्त हुई. अब भारत की सीमाओं के अंदर आतंकवाद को प्रश्रय नहीं मिल पाएगा. कांग्रेस के लोग कुछ नहीं कर पाते थे, वे घुटने टेक देते थे.  एक कांग्रेस थी जो अपनी सरकार में आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी.

3- पीएम नरेंद्र मोदी

बिहार के नवादा में एक सार्वजनिक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने INDIA गठबंधन को घेरते हुए कहा कि ये लोग सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं. कांग्रेस पार्टी के नेता खुलेआम बयान दे रहे हैं कि वो दक्षिण भारत को अलग कर देंगे  कांग्रेस ने जो अपना घोषणापत्र जारी किया है, उसमें भी मुस्लिम लीग के विचारों की छाप है  कांग्रेस ने 'घोषणापत्र' नहीं, 'तुष्टिकरण पत्र' जारी किया है.

4- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुरुलिया में कहा कि रैली कीजिए-बैठक कीजिए लेकिन दंगा नहीं करना, दंगा तो वे (BJP) करेंगे. 19 अप्रैल को मतदान हैं, 17 अप्रैल को वे दंगा करेंगे. राम तो आपकों नहीं कहते कि आप दंगा करें लेकिन ये लोग दंगा करेंगे और दंगा करके NIA को राज्य में दाखिल करवाएंगे.

5- तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि आज मैंने नीतीश कुमार का एक चित्र देखा जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छुए. हमें बहुत बुरा लगा. क्या हालात हो गए हैं? नीतीश कुमार हमारे अभिभावक हैं. इतना अनुभवी मुख्यमंत्री और कोई नहीं है जितने नीतीश कुमार हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी के पैर छू रहे हैं.