menu-icon
India Daily
share--v1

रैली के परमिशन पर मिली थी AAP उम्मीदवार को गाली, अब SDM पर हो गई बड़ी कार्रवाई

Kaithal SDM Suspended: कैथल में चुनावी रैलियां आयोजित करने की अनुमति मांगने वाले आप उम्मीदवार के जवाब में 'अनुचित भाषा' के कथित इस्तेमाल के बाद एसडीएम ब्रह्म प्रकाश को निलंबित कर दिया गया है.

auth-image
India Daily Live
Election Commission

Kaithal SDM Suspended: हरियाणा के राज्यपाल (Haryana Governor) बंडारू दत्तात्रेय ने शनिवार को कैथल के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर (एआरओ) और एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ( SDM Braham Parkash) को सस्पेंड कर दिया है. दोनों पर यह कार्रवाई चुनाव आयोग के एक दस्तावेज में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के लिए कथित अभद्र भाषा के इस्तेमाल के चलते की गई है.

दरअसल, AAP ने चुनाव आयोग के पोर्टल पर चुनावी रैलियों की अनुमति मांगी थी, जिसके जवाब में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया. रिपोर्ट के अनुसार, कैथल एसडीएम कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटरों में से एक ने अनुमति देने से इनकार करते हुए कथित तौर पर 'अनुचित भाषा' का इस्तेमाल किया.

पांच कंप्यूटर ऑपरेटर भी सस्पेंड

शुक्रवार को आम आदमी प्रटी ने आरोप लगाया था कि संबंधित अधिकारियों से दो चुनाव कार्यक्रमों के लिए अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन के जवाब में अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया गया. इसके बाद एसडीएम ब्रह्म प्रकाश ने अपने कार्यालय के पांच कंप्यूटर ऑपरेटरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

AAP उम्मीदवार ने लगाया आरोप

आगामी लोकसभा चुनाव में कुरुक्षेत्र सीट से चुनाव लड़ रहे हरियाणा आप प्रमुख सुशील गुप्ता ने कहा कि उन्होंने 7 अप्रैल को होने वाले दो चुनावी कार्यक्रमों के लिए अनुमति मांगी थी. गुप्ता ने आरोप लगाया कि हमें जो जवाब मिला, उसमें से एक में अनुमति को अस्वीकार करने की लिखित जानकारी दी गई थी, जबकि दूसरे में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था.

चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई की मांग

उन्होंने चुनाव आयोग से मामले में सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि इस तरह की आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल से ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता. हालांकि, उन्होंने इस संभावना से भी इंकार नहीं किया कि चुनाव आयोग का पोर्टल हैक हो गया होगा.

कैथल कुरूक्षेत्र संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है. हरियाणा में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 25 मई को छठे चरण का मतदान होगा.